ब्लिंकन और लावरोव ने तनावपूर्ण समय के बीच पहली बार मुलाकात की

वॉशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बुधवार को पहली बार रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात करेंगे, आइसलैंड में आर्कटिक परिषद की मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान, विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा। रूसी विदेश मंत्रालय के अनुसार, लावरोव और ब्लिंकन के बीच आमने-सामने की व्यवस्था "आपसी संबंधों और अंतर्राष्ट्रीय एजेंडे के प्रमुख मुद्दों" पर चर्चा करने के लिए की गई थी। जिस विषय पर चर्चा होने की उम्मीद है, वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच एक संभावित बैठक होगी।

नेड प्राइस ने मंगलवार शाम को एक बयान में कहा, "द्विपक्षीय बैठक शाम के अंतिम आर्कटिक परिषद कार्यक्रम के बाद होगी और यह इस प्रस्ताव का परीक्षण करने का अवसर प्रदान करेगी कि क्या हम मास्को के साथ एक ऐसा रिश्ता हासिल कर सकते हैं जो अधिक स्थिर और अनुमानित हो।" डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक शिखर सम्मेलन में दोनों को तीसरे देश में मिलने का सुझाव दिया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि पुतिन निमंत्रण को स्वीकार करेंगे या नहीं। 

बिडेन जून में राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली विदेश यात्रा करेंगे, जब उनका ब्रिटेन में जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने और फिर नाटो के साथ बैठकों के लिए बेल्जियम की यात्रा करने का कार्यक्रम है। यूरोपीय संघ के अधिकारियों के साथ शीर्ष स्तरीय वार्ता की भी योजना है। वाशिंगटन के चुनावी हस्तक्षेप और साइबर हमले, जेल में बंद रूसी असंतुष्ट अलेक्सी नवालनी के साथ व्यवहार और पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष के आरोपों पर अमेरिका-रूस संबंधों में दरार आ गई है। दोनों पक्षों ने प्रतिबंधों और प्रति-प्रतिबंधों की लहर लगा दी है।

कंगना ने अपनी कोरोना रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्रोलर को लगाई लताड़

घर में हवन करवाने के है कई फायदे, बिगड़ते काम तुरंत होंगे पुरे

गुपचुप तरीके से कोरोना मरीजों की मदद कर रहा था CSK का ये खिलाड़ी, सोनू सूद ने किया खुलासा

Related News