बिहार में शिक्षकों की हड़ताल जारी, सरकार ने निलंबित किए 122 टीचर

पटना: बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल बदस्तूर जारी है। वहीं, नियमित शिक्षकों से बांका जिले में भी स्कूल तो संचालित हो रहे हैं। किन्तु इससे बच्चों की पढ़ाई पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जिले भर में 72 हाईस्कूल और 2067 मिडिल और प्राइमरी स्कूल स्थित हैं। ऐसे में लगभग 6 हजार नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं जबकि इनके स्थान पर एक हजार के आसपास नियमित शिक्षक काम पर लगे हुए हैं।

शिक्षकों की संख्या कम होने की वजह से कई स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। वहीं, कैमूर जिले जिला प्रशासन ने शिक्षकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। प्रशासन ने इंटर परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं करने की वजह से 122 शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। कैमूर के जिलाधिकारी के मुताबिक, इंटर परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कराने के लिए सभी शिक्षकों की सूची बनाकर योगदान करने का निर्देश जारी किया गया था। 

उन्होंने कहा कि आदेश के बाद भी हड़ताल का हवाला देते हुए 122 शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य के लिए योगदान नहीं किया। इसके बाद उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकार के आदेशानुसार निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक समान काम समान वेतन की मांग लेकर हड़ताल कर रहे हैं।

अब दिल्ली-NCR में होगी डीजल की डोर-स्टेप डिलीवरी, ऐसे करें आर्डर

देश की इकॉनमी ने पकड़ी रफ़्तार, तीसरी तिमाही में GDP में हुआ सुधार

AQI का स्‍तर 121 तक पहुंचा, दिल्लीवासियों को मिली बड़ी राहत

Related News