बिहार चुनाव: 10 बजे तक 7.35% मतदान, वोटिंग के दौरान दो की मौत

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का पहला चरण शुरू हो चुका है। ऐसे में आज 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है। 10 बजे तक 7.35% मतदान हो चुके हैं। कड़ी सुरक्षा है लेकिन इस बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण(IED) बरामद किये हैं। आप जानते ही होंगे पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर मतदान करने के लिए वोटरों से अपील की है।

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मतदान के दौरान मंदिर गए और उन्होंने अपनी जीत की कामना की है। वैसे आप जानते ही होंगे कि बिहार चुनाव में 71 सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों के भाग्य को आज बदलने वाले हैं। जी दरअसल उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। आपको हम यह भी बता दें कि पहले चरण में जिन आठ मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है, इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण के मतदान के दौरान नवादा में BJP के पोलिंग एजेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। इसके अलावा सासाराम में भी काराकाट विधानसभा के उदयपुर गांव में मतदान करने आये एक अधेड़ की मौत मतदान केंद्र पर ही हो गई। वहीं बताया जा रहा है बिहार के जमुई से भाजपा उम्मीदवार और शूटर श्रेयसी सिंह ने जिले के नया गाँव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाल दिया है।

प्रकाश झा पर लगा हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप, हो रही गिरफ्तारी की मांग

सचिन पायलट से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, जमकर हो रही चर्चा

योग और प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली वेकेंसी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन

Related News