आज होगा फैसला, कौन संभालेगा बिहार की बागडोर-किसकी बनेगी सरकार

पटना: आज बिहार विधानसभा चुनाव का फैसला होने वाला है। यह पता चलने वाला है कि ताज किसके सिर सजेगा। अभी केवल रुझान आ रहे हैं लेकिन नतीजों का सभी को इंतज़ार है। ऐसे में आज यह पता चलने वाला है कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। आज सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश कुमार क्या अपनी सत्ता बचा पाएंगे या बिहार में तेजस्वी यादव का राज चलेगा।।।।? कुछ भी कहा नहीं जा सकता है अभी केवल रुझान पर निगाहें टिकी हुईं हैं। आज बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। वैसे रिजल्ट आने से पहले ही राजनीतिक दलों की ओर से कई प्रकार के दावे किए जाने शुरू हो चुके हैं। हाल ही में राजद नेता शिवानंद तिवारी ने चुनाव नतीजों को लेकर कहा कि 'इस बार तेजस्वी की सभा में जो नजारा दिखा है, वो कभी नहीं दिखा है। ये हार सिर्फ नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी की भी हार है।'

इस समय काउंटिंग सेंटर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ नजर आने लगी है। पटना के काउंटिंग सेंटर के बाहर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता पहुचंह रहे हैं। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 243 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए बिहार के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर बनाए हैं। जी दरअसल पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

वहीँ 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं। इसी के साथ कहा जा रहा है मतगणना केंद्रों पर सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। ऐसे में चुनाव आयोग ने बिहार में डाक मतपत्र की गिनती को लेकर अतिरिक्त सहायक निर्वाची अधिकारी की तैनाती की है और काउंटिंग के दौरान सबसे पहले डाक मतपत्रों की ही गिनती होने के बारे में कहा जा रहा है।

बिहार चुनाव: शाहनवाज हुसैन बोले- प्रचंड बहुमत से बनेगी NDA सरकार, नितीश बनेंगे सीएम

बिहार चुनाव: कीर्ति आज़ाद बोले- महागठबंधन की सरकार बनेगी, कांग्रेस का होगा अहम रोल

बिहार चुनाव: भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का भरोसा, दिया एक क्विंटल लड्डू का आर्डर

Related News