नीतीश कुमार ने किया सवाल- 'क्या पहले सरकार में ऐसा कुछ मिलता था'

पटना: देश में कोरोना केस लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं. ऐसे में अब बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी भी बढ़ चुकी है. आपको बता दें कि आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय संवाद के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे हैं. वहीँ इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि, 'डिजिटल दौर में पार्टी ने jdulive.com की शुरुआत की है.' उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में कोरोना पर सरकार द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की. उन्होंने लॉकडाउन से लेकर अनलॉक तक में जो भी नियम बनाए गए उस पर काम करने के बारे में बात की. इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के सवालों पर जवाब भी दिया.

उन्होंने कहा कि, 'कुछ लोग आलोचना करते रहते हैं, बोलते रहते हैं लेकिन हमने शुरुआत से ही कोरोना जांच बढ़ाने के लिए कहा था.' इसके अलावा नीतीश ने यह तक कहा कि, ''आज बिहार में प्रतिदिन 1 लाख 50 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रही है. सबसे ज्यादा जांच एंटीजन टेस्ट से हो रही है. जांच में शीघ्रता के लिए राज्य सरकार 10 आरटीपीसीआर मशीन खरीद रही है.'' आगे नीतीश कुमार ने यह भी बताया कि कोरोना मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन का पर्याप्त इंतजाम है और जितनी व्यवस्था है उसका पूरा इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को सरकार की तरफ से 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का काम भी हो रहा है. इसके अलावा डॉक्टरों के लिए भी सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं. उन्हें उत्साहवर्जन के एक महीने का अधिक वेतन दे रहे है. यह सब कहने के बाद उन्होंने सवाल किया, 'क्या पहले सरकार में ऐसा कुछ मिलता था.' इसके अलावा उन्होंने और भी कई काम गिनवाए.

वोडाफोन आइडिया ने बदला अपना ब्रांड नेम, अब इस नाम से जाना जाएगा

इस राज्य में पकडे गए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी, भारी मात्रा में मिले हथियार

तलाई समिति में हुई करोड़ो की हेराफेरी में प्रवर्तन निदेशालय की जांच हुई आरम्भ

Related News