बड़ी खबर! 5G लॉन्च के पहले सामने आई बड़ी बात

5G Smartphones की डिमांड इस समय बहुत अधिक बढ़ चुकी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत में बहुत जल्द 5G सर्विसेज (5G India) शुरू हो सकती है। कुछ वक़्त  पहले ही इंडिया में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी पूरी हुई जिसके बाद अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी 5G सर्विसेज को लॉन्च करने के प्लान्स भी पेश कर दिया है। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी कन्फर्म किया कि दिवाली तक उनकी 5G सेवा जारी की जाने वाली है। बता दें कि यदि आप एक जियो यूजर हैं और 5G सर्विसेज के लॉन्च ली प्रतीक्षा कर रहे है तो हम आपको बता दें कि एक जरूरी काम है जो आपको इस सर्विस को यूज करने के लिए करना पड़ेगा...

लॉन्च होने जा रही है Jio 5G सर्विस: खबरों का कहना है कि Jio AGM 2022 में कंपनी के चीफ मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि दिवाली पर जियो 5G सर्विसेज को जारी किया जाने वाला है। Jio 5G को फिलहाल सिर्फ दिल्ली (Jio 5G Delhi), मुंबई (Jio 5G Mumbai), चेन्नई (Jio 5G Chennai) और कोलकाता (Jio 5G Kolkata) में पेश किया जा रहा है। 

Jio 5G यूज करने के लिए करना होगा ये काम: कंपनी की तरफ से यह सूचना आई है कि यदि आप एक जियो यूजर हैं और इन चार शहरों में से एक के निवासी हैं, तो Jio 5G यूज करने के लिए आपको एक जरूरी काम करना पड़ेगा। खबरों की माने तो  5G सर्विसेज उन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगी जिनपर 4G सपोर्ट प्रदान किया जा रहा है। इस हाई-स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक 5G स्मार्टफोन खरीदना पड़ेगा। 

क्या आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है?: यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका फोन 5G सर्विसेज को सपोर्ट करता है या नहीं तो इन स्टेप्स को फॉलो करना होग। अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाएं, फिर 'वाईफाई एंड नेटवर्क' के ऑप्शन पर क्लिक करना और फिर 'सिम एंड नेटवर्क' को चुनें। यहां आपको 'प्रेफर्ड नेटवर्क टाइप' के अन्तर्गत दिख जाएगा कि आपका फोन कौन-कौन सी तकनीकों को सपोर्ट करता है। लिस्ट में अगर आपको 5G दिखने लग जाएगा तो आपका फोन इस सर्विस के लिए वैलिड है और अगर नहीं तो आपको 5G सपोर्ट वाला फोन खरीदना होगा। 

अब गूगल भेजेगा जेल.... जानिए क्या है वजह!

क्या आप भी कर रहे है मोबाइल के साथ ये काम? तो हो जाइये सावधान वरना हो सकता है बड़ा हादसा

Airtel ने पेश किया 500 रुपए से कम वाला प्लान

Related News