पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बड़ा परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव

तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम भी पेश कर दिया है। आज कंपनियों ने दिल्ली और चेन्नई में तेल के दामों में परिवर्तन किया है। सरकार ने कुछ महीने पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने का एलान भी किया गया था। देश में तेल के दाम लगभग पिछले 4 माह से अधिक का वक़्त से स्थिर हैं।

आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर भी दिया जा रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये व डीजल का मूल्य 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर भी दिया गया है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। 

जानिए आपके शहर में कितना है दाम: पेट्रोल-डीजल का मूल्य आप संसके माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना पड़ेगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से भी मिल सकते है।

खबरों का कहना है कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन देखने के लिए मिलता रहता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो ही जाता है।

अब हर स्कूल को वापस करना होगा 15 फीसद तक फीस: इलाहाबाद हाईकोर्ट

कराची में कहाँ छुपा बैठा है दाऊद इब्राहिम ? भांजे अलीशाह ने NIA के सामने उगले कई राज़

EVM पर शक करने वाले विपक्ष को RVM भी पसंद नहीं आई.., जानिए डेमो देखकर क्या बोले नेता ?

Related News