गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखा बेन चौधरी ने पार्टी के प्रवक्ता और अन्य सभी पदों के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि इनका इस्तीफा गुजरात चुनाव से कुछ दिन पहले आया है. 

उन्होंने प्रदेश प्रमुख भरतसिंह को पत्र लिख कर इस्तीफा दे दिया है. रेखा ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि पिछले तीन चुनाव में सक्षम उम्मीदवार होने के बावजूद भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया.

उन्होंने पार्टी की आंतरिक खींचतान को वजह बताते हुए पार्टी द्वारा टिकट देने के बदले टिकट काटने का आरोप लगाया. इससे पहले 22 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कनजीभाई पटेल ने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया था.

भाजपा ने पूर्व मंत्री वसुबेन त्रिवेदी का टिकट काटकर पूर्व अध्यक्ष आरसी फलदू को टिकट दिया है. भाजपा की आठ उम्मीदवारों में पूर्व विधायक संगीता पटिल, विभावरी देव, झंखना पटेल, गीताबा जाडेजा, सुमन चौहाण, मालती महेश्वरी आदि हैं.  बता दे कि, बीजेपी  ने पूर्व मंत्री वसुबेन त्रिवेदी का टिकट काटकर पूर्व अध्यक्ष आरसी फलदू को टिकट दिया है. 

बीजेपी की आठ उम्मीदवारों में पूर्व विधायक संगीता पटिल, विभावरी देव, झंखना पटेल, गीताबा जाडेजा, सुमन चौहाण, मालती महेश्वरी आदि हैं. गुजरात में चुनाव दो चरण 9 और 14 दिसंबर को होंगे और रिजल्ट 18 दिसंबर को घोषित किए जाएगें.

कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर थरूर ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पहले दौर में 65% से अधिक मतदान के साथ ऐतिहासिक सफलता

 

Related News