कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची
कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी सूची
Share:

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची कांग्रेस ने जारी करना प्रारंभ कर दिया है। अब कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है। इस सूची में जहां रमेश भाई चावडा को मेहसाणा, जीवाभाई पटेल को गांधीनगर से दक्षिण क्षेत्र से गोविंद ठाकोर को और मनसा से सुरेश भाई पटेल को प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी आॅस्कर फर्नांडीस ने चुनाव को लेकर सूची जारी की है। इस सूची में कांग्रेस ने 76 प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं।

उल्लेखनीय है कि, इसके पूर्व कांग्रेस 77 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। उक्त सूची जारी होने के बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की ओर से विवाद किया गया था। कथित तौर पर पाटीदार नेताओं ने सीटों के बंटवारे पर अपनी आपत्ति ली थी। कुछ नेताओं पर तोड़फोड़ का आरोप लगा था। हालांकि हार्दिक पटेल द्वारा कांग्रेस के साथ मिलकर आरक्षण नीति पर काम करने की घोषणा करने के बाद यह विवाद कुछ शांत हो गया था।

कांग्रेस गुजरात व हिमाचल प्रदेश में प्रत्याशियों के नाम तय करने में लगी है। ऐसे में कुछ के टिकट कट रहे हैं तो कुछ को अवसर मिल रहा है। जिन लोगों के टिकट कटे थे उनमें वरच्छा रोड सीट के लिए नामित कहे जाने वाले प्रफुल भाई तागड़िया का टिकट कट गया था। उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होंगे। हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी।

गुजरात में तैनात हुए बीजेपी के दिग्गज सिपहसालार

आज होगी ‘मन की बात-चाय के साथ’

गुजरात में दिखेगा कार्पेट बॉम्बिंग विरुद्ध गुरिल्ला वॉर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -