आज महंत नरेंद्र गिरी को दी जाएगी भू-समाधी, प्रयागराज में बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि के देहांत के बाद प्रयागराज में 22 सितंबर को तमाम स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. महंत नरेंद्र गिरि को आज भू-समाधि दी जाएगी. इस दौरान प्रयागराज में नगर क्षेत्र के 12वीं तक के सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. योगी सरकार ने नरेंद्र गिरी के भू-समाधि में आने वाले लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए जनपद में बुधवार को कक्षा 1 से 12 तक के सभी शिक्षा बोर्डों के विद्यालय एवं समस्त कोचिंग संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया है.

बता दें कि प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को रहस्यमयी परिस्थियों में मौत हो गई थी. बुधवार सुबह 8 बजे उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा. इसके बाद 12 बजे महंत को भूमि समाधि दी जाएगी. उन्हें बाघंबरी मठ के बगीचे में समाधि दी जाएगी. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे से लटकता पाया गया था. उस कमरे का दरवाजा भीतर से बंद था. 

दरवाजा तोड़कर अंदर जाने पर उनका शव फंदे से लटका पाया गया था. घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था. इसमें उन्होंने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है. इस मामले में अभी तक आनंद गिरि और आद्या तिवारी को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

Related News