शादी से 3 महीने पहले चेहरे पर लगाए ये फेस पैक, दूध जैसा सफ़ेद हो जाएगा चेहरा

अपनी शादी के दिन को हर लड़की खास बनाने के बारे में सोचती है और तरह-तरह की तैयारियां करती हैं। हालाँकि इन सभी कामकाजों के कारण वे स्किन केयर करना लगभग भूल ही जाती हैं और शादी से केवल कुछ ही दिन पहले पार्लर के चक्कर लगाती रह जाती हैं। हालाँकि आपको बता दें कि होने वाली दुल्हन को शादी से करीब 2 से 3 महीने पहले ही अपनी स्किन केयर पर खास ध्यान देना चाहिए। आज हम आपको उन फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो घर में मौजूद चीजों से बनाकर लगाए जा सकते हैं।

शहद और दही का करें इस्तेमाल- आपको बता दें कि शहद स्किन को शाइनी बनाने में मदद करता है। इसी के साथ शहद के साथ आप दही और बेसन को मिलाएं। जी दरअसल दही त्वचा को पोषण देने में मदद करता है। इसी के साथ ही बेसन त्वचा में मौजूद टैनिंग को रिमूव करने के लिए बेहद लाभदायक साबित होता है। ऐसे में इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में करीब दो बार तक कर सकती हैं। यह फेस पैक बेजान और फीकी पड़ी त्वचा को बूस्ट करने में बेहद मददगार साबित होता है।

चन्दन और गुलाब जल- चन्दन का इस्तेमाल चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करता है। इसी के साथ ही गुलाब जल त्वचा को नमी प्रदान करने में बेहद लाभदायक होता है। ऐसे में इस फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते को करीब तीन बार तक कर सकती हैं। जी दरअसल गुलाब जल त्वचा में मौजूद पोर्स के साइज को कम करने में बेहद लाभदायक होता है। ऐसा करने पर आपकी स्किन नैचुरली ग्लो करने लगेगी। इसी के साथ ही आपकी स्किन बेहद शाइनी भी दिखाई देने लगेगी।

मुल्तानी मिट्टी और बेसन है लाभदायक- मुल्तानी मिट्टी त्वचा में इलास्टिसिटी बनाने का काम करती हैं। इसी के साथ आप बेसन और गुलाब जल को मिलाएं। यह तीनों चीजें मिलकर आपकी स्किन को टाइट बनाने में मदद करेगी। इसी के साथ ही नैचुरली ग्लो लाने के लिए भी ये फेस पैक बेहद लाभदायक साबित होता है। जजी हाँ और इस फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते में करीब दो से तीन बार तक कर सकती हैं।

चेहरे को प्राकृतिक निखार देती है मलाई, लगाने से होते हैं बेहतरीन फायदे

गोरी और चमकती त्वचा के लिए विटामिन E में ये चीजें मिलकर बनाए फेस पैक

आंखों के नीचे हो गए हैं काले घेरे तो जड़ से खत्म कर देगी ये चीज

Related News