बंगाल में ट्रेड यूनियन की हड़ताल से प्रभावित हुआ जनजीवन

राष्ट्रव्यापी ट्रेड यूनियन की हड़ताल के कारण गुरुवार को पश्चिम बंगाल में कुछ हद तक सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ, इस दौरान राज्य के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हुई। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की संयुक्त समिति द्वारा 24 घंटे के बंद को केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में सुबह 6 बजे शुरू किया गया।

भारत बंद के समर्थकों, जिनमें ज्यादातर CPI (M) - CITU और DYFI जैसे संबद्ध संगठन हैं, उन्होंने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में जाधवपुर, गरिया, कमलगाज़ी, लेक टाउन और दमदम इलाकों में रैलियां निकालीं, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हुई और दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठानों के शटर नीचे खींचने को कहा जा सके। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हावड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर धरना दिया, जिससे वाहन संचालकों को सेवाएं बंद करने के लिए कहा गया, लेकिन वाहनों को सामान्य करने के लिए एक बड़ी पुलिस टुकड़ी तैनात की गई थी।

वामपंथी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता के सेंट्रल एवेन्यू, हेस्टिंग्स, श्यामबाजार और मौलाली इलाकों में सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। भारत बंद के आह्वान के दौरान प्रदर्शनकारी उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में पुलिस के साथ भिड़ गए। उन्होंने कूचबिहार और झाड़ग्राम जिलों में सड़कों को अवरुद्ध कर दिया, टायर जलाए और बसों की विंडस्क्रीन तोड़ दी। पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि सियालदह डिवीजन में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं क्योंकि आंदोलनकारियों ने कई स्टेशनों पर रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। दक्षिण खंड में दक्षिण बारासात, बहारू, ढाकुरिया, जयनगर, चंपाहाटी, सुभासग्राम और बेतबरिया घोला स्टेशनों पर बंद समर्थकों ने और मुख्य खंड में इचापुर, पल्टा, न्यू बैरापुर, बैरकपुर और दमदम छावनी स्टेशनों पर बाधित किया। 

आज होगा अहमद पटेल का अंतिम संस्कार, राहुल गांधी पहुंचे भरूच

जेल में लालू यादव के पास कैसे आया मोबाइल ? सवाल पर जेल सुपरिटेंडेंट ने झाड़ा पल्ला

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दिल्ली में स्वचालित स्टैक पार्किंग का किया उद्घाटन

Related News