T20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से आरंभ हो रहे टी-20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार फ़ास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं। BCCI सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई है। हालांकि, अभी इस मामले पर BCCI का आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि, जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही टीम इंडिया में वापसी की थी, उससे पहले वह चोट के कारण ही बाहर थे। किन्तु, वह वापसी के बाद केवल दो ही मैच खेल पाए, साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मैच में भी वह अंतिम एकादश में शामिल नहीं हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और वह क्रिकेट मैदान से लगभग 4 से 6 सप्ताह तक दूर रह सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह पूरे टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो सकते है।    

जसप्रीत बुमराह कमर में तकलीफ के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। किन्तु अब बताया जा रहा है कि यह तकलीफ अधिक गंभीर है और एक फ्रैक्चर जैसा हो सकती है, यही कारण है कि जसप्रीत बुमराह को करीब 6 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर। 

Ind Vs Sa: जिस पिच पर खड़े नहीं हो पा रहे थे बल्लेबाज़, वहाँ सूर्यकुमार ने बल्ले से ऊगली आग

क्या इंडिया-अफ्रीका मैच में बारिश बनेगी विलेन ? देखें तिरुवनन्तपुरम का मौसम अपडेट

T20 रैंकिंग में बजा सूर्यकुमार का डंका, बाबर आज़म को पछाड़कर हासिल किया ये स्थान

 

Related News