कार लेने से पहले सभी ग्राहक जान लें नए दाम, वरना लगेगा बड़ा झटका

आज के समय में कार और बाइक्स का शौक किसे नहीं होता है, हर कोई चाहता है कि उसके घर पर उसके सपनो की गाड़ी हो. लेकिन बात आती है कि कौनसी गाड़ी ली जाए, यदि गाड़ी लेने की योजना बना भी लेते है तो इस बारें में सोच में पड़ जाते है कि हर दिन बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीज़ल के दामों की वजह से हर कोई हाथ पीछे कर लेता है. ऐसे में कुछ कंपनियों ने ग्राहकों को एक और बड़ा झटका दे दिया है. जी है  ये झटका ऐसा है कि पहले ही आप पेट्रोल और डीज़ल के दामों से परेशान है और उसी के साथ अब कई कार के मूल्यों में भी वृद्धि की जा चुकी है. तो चलिए जानते है....

सैंट्रो हैचबैक ने स्पोर्ट्ज़, एक्जीक्यूटिव, एरा और मैग्ना वेरिएंट के लिए 4,000 रुपये  तक की मूल्यों में वृद्धि की जा चुकी है, जबकि एस्टा टॉप-स्पेक वेरिएंट के मूल्य में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है. हालांकि, सैंट्रो एएमटी वेरिएंट के मूल्य में अब तक कोई परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिले है. जिसके साथ साथ, हुंडई इंडिया ने चुपचाप एस्टा और मैग्ना एएमटी वेरिएंट को भी बंद किया जा चुका है. Santro Sportz CNG ट्रिम की कीमत में 3,000 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है.

Grand i10 Nios के बारें में बात की जाए तो लगभग सभी वेरिएंट्स के लिए इसकी मूल्यों में 9,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जा चुकी है. 1.2-लीटर पेट्रोल एस्टा और एरा वेरिएंट के मूल्य में 10,000 रुपये की भी वृद्धि की गई है, जबकि 1.2-लीटर पेट्रोल AMT मैग्ना वेरिएंट के मूल्य में कोई परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिले हैहै. Hyundai Santro की तरह ही कंपनी ने Grand i10 Nios के Magna डीजल वैरिएंट को बंद कर दिया है.

बढ़ते पेट्रोल और डीज़ल के दामों के बीच ग्राहकों को लगा एक और बड़ा झटका, इन कारों के दाम में हुई वृद्धि

मर्सिडीज-बेंज के लेकर BMW तक इस माह लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

स्कोडा समेत पेश की जाने वाली है ये नई कार, जानिए क्या होगी इनकी खासियत

Related News