माता के मंदिर में हवन के धुएं से उड़ी मधुमक्खियां, दर्जनों भक्त हुए घायल

श्योपुर: मध्यप्रदेश के श्योपुर से एक बड़ी घटना सामने आई है यहाँ एक माता के मंदिर पर हवन कर रहे भक्तों पर मधुमक्खियों ने अचानक हमला बोल दिया। इस हमले में बूढ़े, बच्चे एवं महिलाओं समेत 25 लोग चोटिल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए बड़ौदा के सामुदायिक अस्पताल और श्योपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सभी घायल लोगों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। दरअसल, भक्तों ने मंदिर प्रांगण में जैसे ही हवन करना आरम्भ किया, वैसे ही धुआं उड़ने से चिढ़ी मधुमक्खियों ने भक्तों पर हमला कर दिया।

रविवार को घटनाक्रम श्योपुर जिले के बड़ौदा अंचल के चंद्रपुरा गांव के समीप स्थित माता के मंदिर का है। जहां 40 से अधिक श्रद्धालु नवरात्रि के प्रथम दिन माता के मंदिर पर हवन करने के लिए पहुंचे थे। इन भक्तों में बच्चे और महिलाएं भी सम्मिलित थीं। इसी के चलते कुछ लोगों ने वहां पर हवन करना आरम्भ कर दिया। हवन का धुआं जैसे ही उड़ने लगा, वैसे ही मंदिर परिसर के एक पीपल के वृक्ष पर लगे छत्ते से मधुमक्खियां उड़ने लगीं। मधुमक्खियों ने मंदिर पर उपस्थित व्यक्तियों पर हमला करना आरम्भ कर दिया। कुछ लोगों ने तो भागकर स्वयं को बचा लिया, मगर मौके पर उपस्थित बच्चों और महिलाओं समेत लगभग 25 व्यक्तियों को डंक मार-मारकर घायल कर दिया।

मधुमक्खियों  के हमले के चलते मंदिर पर अफरातफरी का माहौल मच गया। चोटिल व्यक्तियों को उपचार के लिए चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है। चंद्रपुरा गांव निवासी भक्तों को कहना है कि हवन करते ही मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इससे महिला और बच्चों समेत 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। चंद्रपुरा गांव निवासी मुकेश कुशवाह ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले से 25 लोग चोटिल हो गए हैं। इनमें महिला और बच्चे भी सम्मिलित हैं। सभी को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सभी चोटिल लोगों की सेहत में सुधार बताया जा रहा है। 

भारत के ही द्वीप से 27 भारतीयों को पकड़ ले गया श्रीलंका ! जानिए कच्चाथीवू द्वीप का इतिहास ?

फाल्गुनी पाठक के 'गरबा नाइट' के पास देने के नाम पर हुई ठगी, दर्जनों युवक हुए गिरफ्तार

एक ऐसा मंदिर जहाँ नवरात्र के दौरान वर्जित होता है महिला-पुरुषों का प्रवेश, जानिए क्यों?

Related News