ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही बना रहे हैं आपकी स्किन को रुखा और बेजान

वैसे तो खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है. खूबसूरत दिखने के लिए हर लड़की कुछ ब्यूटी टिप्स को अपनाती हैं और उनके कारण कई बार ऐसा भी ही जाता है कि चेहरे को नुकसान पहुँचता है. ऐसे में अक्सर लड़कियां सोचती है कि ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करने से उनकी त्वचा गोरी खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी, पर क्या आपको पता है कि इन ब्यूटी क्रीम में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो आपकी त्वचा को सूखा और बेजान बना सकती है. जी हाँ, यही प्रोडक्ट्स आपके चेहरे को बेजान बनाते हैं जिसके कारण त्वचा और भी रूखी हो  जाती है. 

बेजान बना सकती हैं ये ब्यूटी क्रीम्स

* महिलाएं अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखने के लिए एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं.

* मार्केट में बहुत सारी क्रीम्स मिलती हैं जो यह दावा करती हैं कि वह पिगमेंटेशन की समस्या को दूर कर सकती हैं. इन क्रीम्स में कैमिकल्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है. 

* सनस्क्रीन का ज्यादा इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है. सनस्क्रीन में ऑक्सीबेनजोन और मिथाइलीसोथीजोलीन जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन कैंसर का कारण बन सकते हैं.

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं जापानी मसाज, जानें फायदे

बालों और स्कैल्प के लिए एलोवेरा जेल है फायदेमंद

इस कारण होते हैं आँखों के नीचे डार्क सर्कल

Related News