IPL मेगा ऑक्शन के लिए BCCI ने कसी कमर, फ़रवरी के पहले हफ्ते में हो सकती है नीलामी

नई दिल्ली: आगामी 7 और 8 फरवरी को बेंगलुरु में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL 2022 के सीज़न के लिए एक बड़ी नीलामी आयोजित कर सकता है। सभी टीमों ने पहले ही पिछले महीने 30 नवंबर को अपनी रिटेंशन सूची की घोषणा कर दी थी। इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन भारत में ही होने की उम्मीद है। कई फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से असंतोष व्यक्त किया है, जो संभवतः आईपीएल के अस्तित्व में अंतिम मेगा नीलामी होगी।

बीसीसीआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर कोरोना की स्थिति नियंत्रण में रहती है तो 7 और 8 फरवरी को बड़ी नीलामी हो सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'हम अगली बड़ी नीलामी बेंगलुरु में कराने पर विचार कर रहे हैं।' उन्होंने फिर कहा, 'अगर कोरोना की स्थिति सही रहती है, तो 7 और 8 फरवरी को आईपीएल की मेगा नीलामी होगी।' अगले आईपीएल सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी प्रतियोगिता में शामिल होंगी। इस सीजन में आईपीएल में बाकी आठ टीमों के साथ लखनऊ और अहमदाबाद भी सम्मिलित रहेंगी।

बाकी टीमों के रेटेंशन्स के बाद, लखनऊ और अहमदाबाद को भी जल्द से जल्द तीन खिलाड़ियों की सूची साझा करेंगे। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लावर को नई टीम लखनऊ का कोच बनाया गया है, जबकि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया गया है। इस बार नीलामी काफी आकर्षक मानी जा रही है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछ्ला आईपीएल सीजन अपने नाम किया था। इसके अलावा, सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाडी नीलामी के दौरान सभी के निगाहो में होंगे।

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

लियोनल मेसी के पेरिस सेंट जर्मेन में से बढ़ गई नेमार की मुश्किलें, जानिए क्या है इसका कारण

 

Related News