BCCI आईपीएल नहीं बल्कि इस टी- 20 टूर्नामेंट से कर सकते है सीजन की शुरुआत

बाकी अन्य बोर्डों की तरह ही बीसीसीआई भी क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर ज्यादा टी20 और वनडे खेलने पर जोर दे सकता है. अब तक दो बार IPL स्थगित किए जाने के बावजूद बीसीसीआई को अब भी इस लीग के होने का भरोसा है, इसीलिए उसने अब तक इसे आधिकारिक तौर पर रद्द नहीं किया है. देश में वर्तमान में जारी लॉकडाउन की अवधि 17 मई को खत्म हो रही है और बीसीसीआई को उसके बाद ही IPL के आयोजन को लेकर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है. इस बात की काफी संभावना है कि बीसीसीआई IPL का आयोजन सितंबर या अक्टूबर में करे, लेकिन इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी होगी. लेकिन IPL से पहले इस टी20 लीग के लिए खुद को तैयार करने के लिए खिलाड़ी कुछ घरेलू मैच खेल सकते हैं.

चयनकर्ताओं की सलाह, IPL से पहले घरेलू टी20 टूर्नामेंट हो आयोजित: टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी ने हाल ही में अपने साथी चयनकर्ताओं के साथ बैठक की. टाइम्स नाउ ने मुंबई मिरर के हवाले से लिखा है, चयन समिति चाहती है कि बोर्ड सीजन की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से करे, जोकि भारत का सर्वश्रेष्ठ घरेलू टी20 टूर्नामेंट है. IPL से पहले आयोजित होने वाली टी20 लीग से खिलाड़ियों को निश्चित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग और टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी.

इंटरनेशनल क्रिकेटर ज्यादातर घरेलू क्रिकेट खेलने से बचते हैं लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अपने राज्यों की टीमों से खेल सकते हैं. अगर कोहली दिल्ली के लिए खेलते हैं तो वे सात साल के बाद अपने राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने आखिरी बार दिल्ली का प्रतिनिधित्व 2013 में एनकेपी साल्वे ट्रॉफी में किया था. रोहित शर्मा 2018 में घरेलू क्रिकेट खेले थे लेकिन टेस्ट टीम में वापसी की वजह से उसके बाद से मुंबई के लिए नहीं खेल सके. अगर बीसीसीआई चयनकर्ताओं की सलाह मानती है तो एमएस धोनी भी सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में खेल सकते हैं. इन सभी मैचों का प्रसारण टेलीविजन पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के लिए मैचों को खाली स्टेडियम में कराने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. बोर्ड तीसरे लॉकडाउन के खत्म होने के बाद IPL और घरेलू सीजन के भविष्य पर चर्चा के बैठक कर सकता है.

जानिए कौन है बेन स्टोक्स की पत्नी और किस तरह हुई थी इनकी शादी

कुछ इस तरह शुरू हुई थी एलिसा हीली और उनके पति की प्रेम गाथा

लॉकडाउन के दौरान पंजाब पुलिस ने कबड्डी प्लेयर पर चला दी गोली, मौत

Related News