इस बल्लेबाजी कोच पर गिरेगी गाज

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की छुट्टी हो सकती है। भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का पद पर बने रहना लगभग तय माना जा रहा है जबकि दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर जोंटी रोड्स समेत कई दावेदारों के होने के बावजूद आर श्रीधर को तरजीह दिये जाने की संभावना है। तीनों को मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ आगामी वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक कार्यकाल में विस्तार मिला है।

इसके बाद नये सिरे से इंटरव्यू होंगे और सभी पदों के लिये नियुक्तियां की जायेंगी। कपिल देव की अध्यक्षता वाली नयी क्रिकेट सलाहकार समिति मुख्य कोच के बारे में नि्र्णय लेगी। चयनकर्ताओं को सहयोगी स्टाफ के लिये इंटरव्यू लेने को कहा गया है। करीबी सूत्रों के अनुसार अरूण का रहना तय है क्योंकि सभी प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि बिते 18 से 20 महीने से अरूण ने बहुत बढ़िया काम किया है। मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण टेस्ट के लिये सर्वश्रेष्ठ है। मोहम्मद शमी फार्म में है और जसप्रीत बुमराह लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं जिसका श्रेय अरूण को जाता है। चयनकर्ताओं के लिये उनकी जगह किसी और को तरजीह देना मुश्किल होगा।

बांगड़ के बारे में हालांकि ऐसा नहीं कहा जा सकता। कइयों का सोचना है कि चार साल पद पर रहने के बावजूद वह मजबूत मध्यक्रम नहीं खड़ा कर सके। अधिकारी ने कहा कि बांगड़ के आने से पहले भी रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी सफलता में बांगड़ का कोई योगदान नहीं है। उनका काम मध्यक्रम को मजबूत बनाना था और विश्व कप में हमने देखा कि वह इसमें बुरी तरह असफल रहे।

इंजमाम उल हक ही नहीं ये क्रिकेटर भी हो चुके हैं अपने अफेयर के लिए बदनाम

प्रो कबड्डी लीग के एक मैच में शामिल होंगे विराट

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, विश्व कप में दवाएं खाकर खेले मुकाबले

Related News