इफ्तार पार्टी के विरोध में BHU के स्टूडेंट्स ने मुंडवाया सिर, कुलपति आवास पर छिड़का गंगाजल

वाराणसी: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) में इफ्तार पार्टी और उसमें कुलपति प्रो.सुधीर जैन के शामिल होने को लेकर बवाल निरंतर जारी है। पुतला फूंकने और हनुमान चालीसा पाठ करने के बाद भी विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला नहीं थम रहा है। विरोध कर रहे छात्रों ने अब सिर मुंडवाने के साथ ही गंगा जल से कुलपति आवास का शुद्ध‍िकरण किया है। बता दें कि बीते तीन दिनों से छात्र इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं। 

स्टूडेंट्स की मांग है कि इफ्तार पार्टी का आयोजन करने के लिए विवि प्रशासन माफी मांगे और दीवार पर भड़काऊ स्‍लोगन लिखने के मामले में दोषियों के खिलाफ एक्शन ले। शुक्रवार की शाम BHU परिसर में छात्रों का एक समूह गंगाजल लेकर कुलपति आवास पहुंचा। स्टूडेंट्स ने मंत्रोच्‍चार करते हुए कुलपति आवास के गेट पर गंगा जल छिड़का। वहां मौजूद प्रॉक्‍टोरियल बोर्ड के कुछ सदस्‍यों पर भी गंगा जल छिड़ककर अपना गुस्‍सा प्रकट किया। इसके बाद छात्रों ने कुलपति आवास के सामने ही अपना सिर भी मुंडवाया।

सिर मुंडवाने और गंगाजल से कुलपति आवास का शुद्ध‍िकरण करने के साथ ही छात्रों ने वीसी के खिलाफ जमकर नारे लगाए। छात्रों ने 'वीसी गो बैक', 'इस्‍लामीकरण बंद करो' जैसे नारे लगाए। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति विवि में नई परम्‍परा शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि दीवारों पर भड़काऊ नारे लिखने के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी न होना भी सवाल खड़े करता है। उन्‍होंने कहा कि BHU परिसर में इससे पहले कभी भी इफ्तार पार्टी आयोजित नहीं की गई थी। इसके लिए कुलपति को माफी मांगनी चाहिए। 

एक पहल ऐसी भी: अब स्वदेशी Koo ऐप के साथ करें चारों धाम की यात्रा

'अगला जन्म मिला तो फौजी जरूर बनूंगा बापू..', लिखकर सेना में भर्ती की आस लगाए युवक ने की ख़ुदकुशी

37 आदिवासी परिवारों के 100 लोगों को जबरन बनाया मुस्लिम.., मौलवी सहित कुल 14 गिरफ्तार

Related News