बजरंग दल ने रद्द कराया ‘पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल’, कांग्रेस पार्षद ने शेयर की थी तस्वीर

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत में सोमवार (13 दिसंबर 2021) को एक मशहूर रेस्टोरेंट में ‘पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल’ नाम से होने वाले आयोजन को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कैंसिल करवा दिया। इस दौरान फेस्टिवल के बैनर को फाड़ कर जला दिया गया और आक्रोश तब तक बना रहा जब तक टेस्ट ऑफ इंडिया के मालिक संदीप डावर ने हिंदू संगठनों से माफी नहीं माँग ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूरत में कई रेस्टोरेंट चलाने वाले संदीप डावर ने हिंदू संगठनों से माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल को सीफूड फेस्टिवल से रिप्लेस कर दिया है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, वह अब पाकिस्तानी शब्द का उपयोग न करते हुए मुगलई शब्द से खाना बेचेंगे। बता दें कि सूरत शहर में लगा यह बैनर उस वक़्त सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में आया था, जब कांग्रेस पार्षद असलम साइकलवाला ने इसकी वीडियो अपने फेसबुक पर शेयर की थी। इस वीडियो को वायरल होने में जरा देर भी नहीं लगी और दोपहर तक बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुँच गए। वहाँ पता चला कि रेस्टोरेंट में पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल का कार्यक्रम 12-22 दिसंबर तक आयोजित होने वाला है। इसके बाद संगठन के सभी लोगों ने ‘जय श्रीराम’ और ‘हर-हर महादेव’ के नारों के बीच इमारत की छत पर जाकर उस बैनर को उतार दिया और लोगों के सामने ही उसमें आग लगा दी गई।

बजरंग दल नेता देवी प्रसाद दुबे ने कहा कि ऐसे फेस्टिवल कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएँगे। उन्होंने कहा कि, 'हमें होर्डिंग के बारे में सोशल मीडिया से पता चला है, जिसके बाद हमने दक्षिण गुजरात के अध्यक्ष दिनेश नवादिया से मंजूरी ली। बाद में हम मौके पर गए और होर्डिंग को नीचे उतारा। हमने रेस्टोरेंट के मालिक को भी बुलाया। उससे पूछा कि उसने ऐसा फूड फेस्टिवल किसलिए आयोजित किया है। उन्होंने माफी माँगी। हमने उनसे यह भी कहा कि 12 से 22 दिसंबर के बीच हम गुपचुप तरीके से अपने वॉलंटियर्स को रेस्टोरेंट में भेजेंगे। यदि पाकिस्तानी खाना परोसा जाता है, तो वह इसके नतीजों के लिए जिम्मेदार होगा।'

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

सरकार ने दिल्ली हवाईअड्डे के तीनों टर्मिनलों पर ई-बोर्डिंग सुविधा स्थापित की

Related News