भारत में जल्द ही बजाज पल्सर 250F होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी खासियत

बजाज पल्सर पिछले लगभग तीन दशकों में भारतीय बाजार में सबसे अधिक मांग वाली बाइक रही है। भारतीय मोटरसाइकिलों के अधिक उच्च-प्रदर्शन रेंज में संक्रमण को चिह्नित करने के लिए बाइक पर अक्सर भरोसा किया जाता है। जबकि पल्सर को हाल ही में बाजार में अन्य बाइक्स से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, बजाज की इस रेंज की बाइक्स के लिए अभी भी एक वफादार प्रशंसक है। अब, बाजार में अपनी जगह पर फिर से जोर देने के लिए, बजाज इस साल के अंत तक एक नई पल्सर बाइक पेश करने की योजना बना रहा है।

मीडिया से बात करते हुए बजाज के एमडी राजीव बजाज ने पुष्टि की कि कंपनी नवंबर 2021 में 'सबसे बड़ी' पल्सर लॉन्च करेगी। लॉन्च पल्सर ब्रांड की 20 साल की सालगिरह के जश्न के साथ होगा। हालांकि बजाज ने अपकमिंग बाइक के नाम की पुष्टि नहीं की है, लेकिन हालिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि वह जिस 'सबसे बड़ी' पल्सर की बात कर रहे हैं, वह पल्सर 250F होगी। यह पल्सर 250F एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जो इसे अगले 12 महीनों में हर दूसरे पल्सर मॉडल के लिए नीचे कर देगा।

पल्सर 250F स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बताते हुए यह सिंगल-सिलेंडर यूनिट के साथ आने की उम्मीद है जो एयर और ऑयल-कूल्ड होने की संभावना है। मशीन को पावर देने वाली मोटर को स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने का अनुमान है जिसका पावर आउटपुट 20.4hp/18.5Nm से 27hp/23.5 Nm के बीच हो सकता है। जबकि कीमत के बारे में विवरण की पुष्टि अंतिम लॉन्च के बाद ही की जा सकती है, इच्छुक खरीदार इसे 1.4 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आने की उम्मीद कर सकते हैं। लॉन्च के बाद, बजाज पल्सर 250F का मुकाबला KTM Duke 250, Suzuki Gixxer 250SF और कई अन्य जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा।

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

अस्पताल के कर्मचारी चला रहे थे फ़ोन, तभी बच्चे के शरीर से निकला धुंआ, हो गई मौत

VIDEO: सिंधिया के आते ही काबुल बना इंदौर एयरपोर्ट!

Related News