बजाज ने पेश की एकदम नए लुक और फीचर्स के साथ पल्सर

नई जनरेशन Bajaj Pulsar N160 पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है। बिल्कुल नई ये बाइक नई पल्सर रेंज का भाग होने वाली है जिन्हें पल्सर 250 वाले प्लेटफॉर्म पर भी बनाया जाने वाला है। नई 160एन के साथ कई बड़े परिवर्तन मिलने की उम्मीद है और ये बाइक नई डिजाइन के साथ अपडेटेड इंजन के साथ पेश की जा सकती है। इस बाइक के साथ बजाज ऑटो नई जनरेशन वाली पूरी पल्सर रेंज पर काम कर रही है जिन्हें आने वाले माह में पेश किया जाने वाला है। नई पल्सर N160 कंपनी के लाइन-अप में NS 160 का भी स्थान ले सकती है।

प्रोडक्शन के नजदीक दिखी बाइक: नई Bajaj Pulsar N160 को पुणे के नजदीक चाकन में टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है जहां कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट है। नई बाइक प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार दिखाई दे रही है। यहां बॉडी पैनल्स, हेडलैंप काउल और टेल सेक्शन जैसे पुर्जे डिजाइन के केस में पल्सर N250 से एकदम मिल रहे है। बाइक के हेडलैंप को प्रोजेक्टर लेंस और LED  डीआरएल भी प्रदान किए जा रहे है, वहीं इंडिकेटर्स में एलईडी की जगह बल्ब भी पेश किया जा रहा है। दो भागों में बंटी सीट, एलईडी टेललाइट और स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर युवा ग्राहकों के हिसाब से ही दिया जा रहा है।

अपडेटेड इंजन मिलने का अनुमान: नई Bajaj Pulsar N160 को वही फ्रेम दिया जाने वाला है जो पल्सर N250 में मिलने लगा है, जिसके साथ बाइक के साथ अपडेटेड 160CC सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है जो 17 BHP ताकत और 14।6 एनएम पीक टॉर्क बनाने का काम कर रहा है। पिछले मॉडल के मुकाबले नई पल्सर का इंजन कुछ अधिक दमदार होगा। बाइक के अगले भाग में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले भाग में मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किया जा रहा है। दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ ही कंपनी ने इसे सिंगल-चैनल ABS से भरा हुआ है।

हाइब्रिड टर्बो डीजल इंजन और भी कई सारे फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकती है Fortuner

हर दिन तेजी से लोकप्रिय होती जा रही है हुंडई ये दो कारें

फीचर्स से लेकर सेफ्टी तक इन कारों की बीते माह तेजी से बढ़ी मांग

Related News