बिहार में खतरे के निशान के ऊपर बह रही ये नदी, कई जिंदगियां हो रही है प्रभावित

पटना: बागमती नदी के जलस्तर में निरंतर बढ़ोतरी होने के बाद समस्तीपुर के कल्याणपुर के 4 पंचायतों में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बागमती नदी ने उन पर अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. आज ऐसे स्थिति है कि कहीं घर डूब गए हैं तो कहीं स्कूल. सड़क पर बाढ़ का पानी आ जाने से लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है. लोग जुगाड़ वाले नाव से सामानों को ढो रहे हैं या उसे आवाजाही में भी उपयोग किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार बागमती नदी खतरे के निशान काफी ऊपर बढ़ती जा रही है. इस दौरान  समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड की 5 हजार से ज्यादा की आबादी इस बाढ़ से प्रभावित हो चुकी है. इस बाढ़ के पानी में प्रखंड के गोवर सिट्ठा का सरकारी मिडिल स्कूल डूब गया है. यहां बाढ़ का पानी कई घरों में घुस गया है. कई स्थानों पर सड़क के ऊपर पानी आ गया है. जिससे लोगों का आना-जाना प्रभावित हो चुका है.

कल्याणपुर के तीरा पंचायत के लोग जुगाड़ की नाव से घरों का सामान सुरक्षित जगह पर लेकर जा रहे हैं. जिसके लिए ये लोग मछली के डब्बों से बनी नाव की सहायता ले रहे हैं. सड़क के ऊपर कमर भर पानी आ गया है और कई घर डूब चुके हैं. किसी तरह जुगाड़ वाली नाव से इनका कार्य जारी है. जानकारी है कि समस्तीपुर में बागमती और बुढ़ी गंडक नदी उफान से बह रही है.

सारी तैयारियां करने के बाद भाजपा को रद्द करनी पड़ी सूरत रैली, हार्दिक पटेल बने वजह

राजस्थान में आधी रात तक चला सियासी ड्रामा, सत्र बुलाने पर अड़े सीएम गहलोत

दिल्ली: CRPF सब इंस्पेक्टर ने अपने सीनियर को गोलियों से भूना, फिर कर ली ख़ुदकुशी

Related News