बाबा रामदेव ने लॉन्च किया रूचि सोया का FPO, 4,300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि समूह की कंपनी रुचि सोया ने अपना फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) जारी कर दिया है। लॉन्चिंग के पहले दिन दोपहर 1 बजे तक, इश्यू को 8 फीसद के लगभग सब्सक्राइब किया गया था। इनमें कुल आवेदन 4,89,46,260 के मुकाबले 36,90,183 शेयरों के लिए आए थे। इस FPO के माध्यम से कंपनी की 4,300 करोड़ जुटाने की योजना है। 

FPO लॉन्च के दौरान योगगुरु रामदेव ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव है। हालांकि, इसके बाद भी, रुचि सोया ने अपना FPO लॉन्च करने का फैसला लिया है, क्योंकि लोगों को कंपनी में भरोसा है। रामदेव के अनुसार, FPO के माध्यम से कंपनी कर्ज मुक्त होने की योजना पर काम कर रही है। बता दें कि, एंकर निवेशकों से पहले ही 1,290 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाए जा चुके हैं और कंपनी को लगता है कि FPO को भी बड़ी सफलता मिलेगी। 

बता दें कि 28 मार्च को बंद हो रहे FPO का प्राइस बैंड 615-650 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। इस पर रामदेव ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को अधिक रिटर्न देना चाहती है, यही कारण है कि प्राइस बैंड को कम रखा गया है। योग गुरु ने कहा कि, 'हमने दिवाला कार्यवाही के जरिए रुचि सोया का अधिग्रहण करने के बाद उसे बदल दिया है। पिछले प्रबंधन ने गलतियां कीं, जिसके कारण कंपनी दिवालिया हो गई थी। हम कंपनी को पारदर्शिता, जवाबदेही और कॉरपोरेट गवर्नेंस के साथ चला रहे हैं।'

Maruti Suzuki Board ने Hisashi Takeuchi को MD और CEO नियुक्त किया

शेयर बाजार में आए भूचाल पर वरुण गांधी ने उठाए सवाल, बोले- 3 हफ़्तों में निवेशकों के 15 लाख करोड़ डूबे

भारत ने रचा इतिहास, तय वक़्त 9 दिन पहले हासिल कर लिया 400 अरब डॉलर का उत्पाद निर्यात लक्ष्य

Related News