बिग एफएम में काम कर चुके हैं आयुष्मान खुराना, जीता है रोडीज का खिताब

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका दिल जीतने वाले आयुष्मान खुराना का आज जन्मदिन है। आयुष्मान आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। आयुष्मान को लोग जमकर प्यार देते हैं। वह अपने दमदार अंदाज के लिए मशहूर हैं। अपने किरदारों से उन्होंने लाखों दिलों को जीता है। वह लड़की के किरदार निभाने में भी अव्वल रहे हैं। आप यह भी जानते ही होंगे आयुष्मान ने इंडस्ट्री में न सिर्फ एंट्री की बल्कि अपने दम पर पहचान बनाई है। इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि आयुष्मान ने साल 2012 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उसके बाद 8 सालों में उन्होंने अपने दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बना डाली।

अब बात करें निजी जीवन के बारे में तो आयुष्मान खुराना के माता- पिता ने उनका नाम निशांत खुराना रखा था, लेकिन तीन साल की उम्र में उनका नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया गया था। आयुष्मान ने मास कॉम्यूनिकेशन में मास्टर की डिग्री अपने नाम की और इसी के साथ ही साथ उन्होंने पांच साल तक थियेटर भी किया है। जब आयुष्मान 17 साल के थे तो उन्होंने पहली बार एक रिएलिटी शो के जरिए अपने करियर की शुरुआत की। जी दरअसल इस शो के बाद वह मशहूर ना हो सके लेकिन इसके बाद साल 2004 में वो 'रोडीज 2' में नजर आए और इसके विजेता बनकर सभी के फेवरेट बन गए।

इस शो के बाद उन्होंने दिल्ली में बिग एफएम में काम किया, और फिर टीवी शोज में एंट्री ले ली। सबसे पहले उन्होंने इंडियाज गॉट टैलेंट को होस्ट किया और उसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में गए। साल 2012 में उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया। उनकी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'विक्की डोनर' तो आप सभी ने देखी ही होगी। वैसे इस फिल्म के बाद ही उनका करियर उड़ान भर गया और आज वह जाने-माने कलाकार हैं। वह एक सिंगर भी हैं और उनके गाने सभी के दिलों में बसते हैं। फिलहाल आयुष्मान को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

नेपोटिज्म पर बोला यह एक्टर- 'रोते हुए कह सकता हूं इंडस्ट्री में मेरे संग अन्याय हुआ'

फिल्म जीनियस से मिली थी इशिता चौहान को पहचान

सन 1949 में एक मत से हिंदी को घोषित किया गया था राजभाषा

Related News