स्वच्छ शहर को मिला यह सम्मान, एआइसीटीएसएल के प्रयासों को मिली सफलता

इंदौर/ब्यूरो। शहर  को 'द बेस्ट ग्रीन ट्रांसपोर्ट इनीशिएटिव' पुरस्कार मिला है। आपको बता दे की इंदौर को यह पुरस्कार गीले कचरे से बायो सीएनजी बनाकर सिटी बसें व अन्य वाहन चलाने के कारण मिला है। आपको बता दे की कोच्चि में शहरी आवासन एवं कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित 15वीं अर्बन मोबिलिटी इंडिया कांफ्रेंस एंड एक्सपो 2022 में यह उत्कृष्टता का पुरस्कार अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड को दिया गया। 

आपको बता दे की इंदौर शहर स्वच्छ सर्वेक्षण में विगत छह वर्षों से देश में नंबर एक बना हुआ है। इसके साथ ही निगम ने ग्रीन नवाचार के माध्यम से गीले कचरे से बायो सीएनजी बनाकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट का माडल तैयार किया। इस माडल से बहुआयामी ऊर्जा संरक्षण हुआ, वहीं कार्बन उत्सर्जन भी कम किया गया।

कोच्चि में आयोजित समारोह में शहरी आवासन राज्य मंत्री कौशल किशोर एवं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद के हाथों एआइसीटीएसएल के सीइओ मनोज पाठक एवं पूर्व सीईओ संदीप सोनी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया है। एआइसीटीएसएल को विगत आठ वर्षों में मिला यह पांचवां पुरस्कार है। पिछले वर्ष बेस्ट फाइनेंसिंग मैकेनिज्म वर्ग में पुरस्कार मिला था।

'ये गुजरात मैंने बनाया है..', पीएम मोदी ने दिया नया नारा, किया रिकॉर्ड जीत का दावा

निश्ना महिला एमेच्योर एशिया पैसिफिक चैम्पियनशिप में हासिल किया ये स्थान

कम उम्र में हर किसी के दिल का चैन चुराती नजर आई अनुष्का

Related News