विदेश से भारत आने के लिए चार्टेड प्लेन की मांग, हरदीप पुरी बोले- बाद में सोचेंगे

नई दिल्ली: विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने की कवायद शुरू हो गई है. इसके लिए पूरा खाका भी तैयार हो गया है. इसकी जानकारी मंगलवार को स्वयं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी. उन्होंने बताया कि 7 मई से 13 मई तक विमान विदेशों के लिए उड़ान भरेंगे,  जिनमें भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा.

इस काम के लिए सरकार ने 64 फ्लाइट्स का इंतज़ाम किया है. इसी के साथ हरदीप पुरी ने स्पष्ट कर दिया कि फिलहाल सरकार की प्राथमिकता विदेश में फंसे हुए लोगों को वापस लाना है. जो लोग चार्टर्ड प्लेन से स्वदेश आना चाहते हैं, उनके लिए बाद में सोचा जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि,  "लॉकडाउन के दौरान हम चार्टर्ड प्लेन कि अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि अभी ना तो डोमेस्टिक फ्लाइट्स संचालित हैं और ना ही इंटरनेशनल. इसलिए बाद में इस पर विचार किया जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि, जो लोग सामान्य तौर पर विदेशों में रहते हैं, हमारा प्रयास होगा कि जैसे ही ये फ्लाइट्स शुरू होती हैं, हम उन्हें फ्लाइट्स में व्यवस्थित कर दें. मई के पहले सप्ताह में एअर इंडिया अपनी उड़ानें शुरू करेगी जिनमें विदेशों में फंसे लोगों को स्वदेश लाया जाएगा. समय के साथ अन्य एअरलाइंस को भी इसमें जोड़ा जाएगा.

Bharat eMarket होगा बहुत बड़ा E-Commerce प्लेटफॉर्म, जानें क्या है अलग

लॉकडाउन में भारत ने आयात किया 50 किलों सोना, जानें पूरी रिपोर्ट

EMI माफ़ हो, सरकार चुकाए क़र्ज़, केंद्र को अभिजीत बनर्जी ने दिया सुझाव

 

Related News