अवनी लेखरा ने अल ऐन 2021 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता

सोमवार को अल ऐन 2021 वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्ड कप में, अवनि लेखरा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए रजत पदक जीता। लेखरा ने आर 2 में कड़ी चुनौती पेश की - महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल ने SH1 का फाइनल खड़ा किया, लेकिन अंत में यूक्रेन की इरिना शेटेटनिक से केवल 0.3 अंक नीचे चली गईं। अंतिम स्कोर 249-248.7 पढ़ा गया। 

पैरालम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया की अध्यक्ष दीपा मलिक ने एक विज्ञप्ति में कहा, “यह देश में शूटिंग पैरा स्पोर्ट के लिए एक शानदार क्षण है। नेशनल चैंपियनशिप के बाद, निशानेबाज अल ऐन में देश के लिए जीत हासिल कर रहे हैं। हमें उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। अल ऐन 2021 में पांच दिनों की प्रतियोगिता के बाद, यूक्रेन ने चार स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य के साथ पदक का नेतृत्व जारी रखा, उसके बाद मेजबान संयुक्त अरब अमीरात ने तीन स्वर्ण और एक रजत और एक स्वर्ण, एक रजत और एक के साथ भारत का नेतृत्व किया। 

हालाँकि, यहाँ यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 24 देशों के कुल 120 एथलीट 24 मार्च तक अल ऐन इक्वेस्ट्रियन, शूटिंग और गोल्फ क्लब में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, वही शूटिंग रेंज जो 2022 में अगली विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। यह है कोविड-19 महामारी के कारण 2020 तक सीज़न के रूप में पहली विश्व शूटिंग पैरा स्पोर्ट प्रतियोगिता एक से अधिक वर्षों में रद्द कर दी गई थी।

आखिर क्यों जर्सी के तेलुगू वर्जन से दबाब में है शाहिद कपूर

जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, सैनिकों के सम्मान में पुरे भारत में कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा

प्रधानमंत्री मोदी ने दी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि

Related News