स्टीवन स्मिथ की शानदार बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

कप्तान स्टीवन स्मिथ के बेहतरीन शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए दूसरे टेस्ट के पांचवे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 624 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया के पास 181 रन की बढ़त है. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और समानक ध्वज ने शानदार शुरआत की थी. वार्नर ने 144 रन बनाये लेकिन उस्मान ख्वाजा शतक से तीन रन दूर रहकर 97 रन पर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए एक बार फिर से शानदार शतक लगाया।

उन्होंने नाबाद 167 रन की पारी खेली। मैच में सबसे शानदार पल ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज स्टार्क की बल्लेबाजी रही. इस पुच्छल्ले बल्लेबाज ने बल्लेबाजी में अपने हाथ दिखाते हुए 84 रन की शानदार पारी खेली। मैच के आखरी दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम टी-ब्रेक होने तक 91 रन पर पांच विकेट गवाकर मुश्किल स्तिथि में नजर आ रही है.

पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले अजहर अली 34 रन बनाकर क्रीज पर डेट हुए हैं. सलामी बल्लेबाज समी असलम को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जल्दी ही पवेलियन भेज दिया। युवा बालबाज बाबर अली भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। अनुभवी ब्लेबाजी यूनिस खान ने जरूर थोड़ा धैर्य दिखाया और 22 रन बनाये लेकिन वो भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए. टीम को सबसे बड़ा झटका कप्तान मिस्बाह उल हक की वजह से लगा जो बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गए.

एक महान गेंदबाज की दुसरे आला गेंदबाज को सलाह

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा

Related News