ऑस्ट्रेलिया स्वदेशी लोगों को सम्मानित करने के लिए गाने के बदले वाक्यांश

ऑस्ट्रेलिया ने अपने राष्ट्रगान में एक शब्द को बदलने के लिए कहा कि प्रधानमंत्री ने "एकता की भावना" और देश की स्वदेशी आबादी को क्या कहा है। नए साल की पूर्व संध्या पर प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा की कि राष्ट्रगान की दूसरी पंक्ति, एडवांस ऑस्ट्रेलिया फेयर को "हम युवा और स्वतंत्र हैं" से "हम एक हैं और स्वतंत्र हैं" के लिए बदल दिया गया है।'' परिवर्तन शुक्रवार से प्रभावी हो गया है।

उन्होंने कहा, "यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि यह एकता हमारे राष्ट्रगान में पूरी तरह से परिलक्षित हो।" मोरिसन ने कहा कि देश की कहानी प्राचीन है, जैसा कि कई प्रथम राष्ट्रों के लोगों की कहानियां हैं, जिनके नेतृत्व में हम सही स्वीकार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। "एकता की भावना में, यह सही है कि हम सुनिश्चित करें कि हमारा राष्ट्रगान इस सच्चाई और साझा सराहना को दर्शाता है।" स्वदेशी ऑस्ट्रेलिया के मंत्री केन व्याट ने एक बयान में कहा कि उनसे बदलाव के बारे में पूछा गया था और उन्होंने इसे अपना समर्थन दिया था।

वायलट, संघीय संसदीय निचले सदन के लिए चुने गए पहले स्वदेशी ऑस्ट्रेलियाई, ने कहा कि एक-शब्द परिवर्तन "प्रकृति में छोटा लेकिन उद्देश्य में महत्वपूर्ण था।" "यह एक स्वीकृति है कि आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट आइलैंडर डेट 65,000 साल पहले की है," उसने कहा। न्यू साउथ वेल्स राज्य के प्रमुख ग्लेडिस बेरेकिक्लियान ने स्वदेशी आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए समर्थन व्यक्त करने के बाद दो महीने से भी कम समय में बदलाव किया, जिन्होंने कहा कि राष्ट्रगान ने उन्हें और उनके इतिहास को प्रतिबिंबित नहीं किया।

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, 6 राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखी आधारशिला

आगामी पंचायत चुनावों के लिए अपनी रणनीति का करेगी वर्णन करेगी भाजपा

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग ने नए वर्ष पर लोगों को दी बधाई

Related News