क्या फिर से होगी बॉल टैंपरिंग मामले की जाँच ? कैमरन बेनक्रॉफ्ट से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साधा संपर्क

नई दिल्ली: जब से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि सैंडपेपर मामले के बारे में तीन से अधिक लोगों को जानकारी थी, तब से क्रिकेट की दुनिया में यह विवाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गया है। इस बीच खबर है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की इंटेइग्रिटी टीम ने दाएं हाथ के बैट्समैन से संपर्क साधा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या उनके पास इस मामले को लेकर और ज्यादा जानकारी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि इंटेग्रिटी टीम ने वास्तव में बेनक्रॉफ्ट से संपर्क किया है और फिलहाल वे उनके जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मामले को लेकर तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ ही बेनक्रॉफ्ट भी बैन झेल चुके हैं। वह इस वक़्त इंग्लैंड में हैं और वहां काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। बीते दिनों द गार्जियन को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि तीन से ज्यादा लोगों को गेंद से छेड़खानी के संबंध में जानकारी थी। 

उन्होंने कहा कि वे इतना ही चाहते थे कि वे अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहें। निश्चित रूप पर उन्होंने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को लाभ मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी। यह अपने आप में स्पष्ट है। न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल थे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंची न्यूज़ीलैंड की टीम

भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट अर्जन भुल्लर को मिली एक और बड़ी उपलब्धि

बैडमिंटन अकादमी स्थापित करेगी विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु

Related News