भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट अर्जन भुल्लर को मिली एक और बड़ी उपलब्धि
भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट अर्जन भुल्लर को मिली एक और बड़ी उपलब्धि
Share:

शनिवार को मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट (MMA) के पहले फाइटर अर्जन भुल्लर ने ब्रैंडन वेरा को हराकर वन चैंपियनशिप में हैवीवेट चैंपियन के रूप में अपने साढ़े पांच साल के शासनकाल को समाप्त करने के बाद खेल में विश्व खिताब जीतने का इतिहास बनाया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भुल्लर ने वेरा पर दूसरे दौर की तकनीकी नॉकआउट (टीकेओ) जीत दर्ज की और देश का पहला एमएमए विश्व चैंपियन बन गया। परिणाम ने देखा कि भारत-कनाडाई सेनानी ने अपना एमएमए रिकॉर्ड 11-1 (नॉकआउट से 4, निर्णय से 7) तक ले लिया। 

34 वर्षीय भुल्लर ने अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा करने से पहले कहा, हम उसे बॉक्स अप करने जा रहे थे, अंदर और बाहर रेंज में जा रहे थे, उससे कुश्ती कर रहे थे, उस पर दबाव डाल रहे थे, उसे तोड़ रहे थे। वह गेमप्लान था। मुझे पता था कि मैं उसे चोट पहुँचाने वाला था। मैं उस लड़ाई में आया जो मैंने सबसे हल्का किया। मैं 5 राउंड जाने के लिए तैयार था। मैं अच्छी तरह से प्रशिक्षित हूं। मैं पहले दिन से ही सर्वश्रेष्ठ के साथ रहा हूं।

हालांकि, ध्यान देने योग्य बात यह है कि वेरा ने आयोजित किया था दिसंबर 2015 के बाद से ONE हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप को 2014 में प्रतियोगिता में आने के बाद से अपने करियर में केवल चौथी हार का सामना करना पड़ा। 43 वर्षीय फिलिपिनो-अमेरिकी फाइटर ने अपने हैवीवेट विरोधियों में से प्रत्येक को पहले दौर में हरा दिया था। 

टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर 1 बनी टीम इंडिया, रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

जापान में कोरोना संकट के बीच भी आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -