ऑडी A3 के बाद अब ऑडी A4 का डीजल वेरिएंट हुआ लांच

ऑडी ए4 डीजल वेरिएंट कार में कंपनी ने 2 लीटर का फोर सिलेंडर टीडीआई इंजन लगाया है जो कि 190 एचपी की अधिकतम शक्ति प्रदान करेगा। और अब ऑडी ने अपनी लोकप्रिय सेडान ए4 के डीजल वेरिएंट को बाजार में लांच कर दिया है। ऑडी की इस कार की कीमत कंपनी ने 40 लाख 20 हजार रुपये एक्सशोरूम दिल्ली रखी है। यह कार 120 किलोग्राम हल्की हो गई है। इसमें हाल ही में विकसित किए गए 7 स्पीड एस ट्रॉनिक ट्रांसमिशन भी लगाया गया है जो कि बेहतर माइलेज प्रदान करेगा । आपको बता दे की कार की लॉन्चिंग के साथ ही बुकिंग कराना भी शुरू हो चुका है। 

ऑडी ए4 कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें बेहतर स्पोर्टी लुक दिया गया है और एलईडी हेडलाइटें इसमें रियर डायनेमिक टर्न इंडीकेटर के साथ दी गई है और इसका कंस्ट्रक्शन हल्का है जो कि बाहर से देखने पर ही पता चल जाता है। और अगर हम इसके इंटीरियर की बात करे यह काफी लंबा है और शोल्डर की चौड़ाई काफी है जिससे यात्री आराम से बैठ सकता है केबिन में जगह अच्छी दी गई है साथ ही इसमें थ्री जोन ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग दी गई है। और इसका जो इंजन है वो 2.0 टीडीआई इंजिन से 190 एचपी की शक्ति व 400 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है।

7.7 सेकंड में 100 किमीप्रघं की गति पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 237 किमीप्रघं है जिससे यह कार 18.25 किमीप्रली का एआरएआई प्रमाणित माइलेज देती है। साथ ही कार मे सुरक्षा के लिए ऑडी पार्किंग एड प्लस रियर व्यू कैमरे के साथ और 8 एयरबैग , एबीएस ईबीडी व ट्रैक्शिन कंट्रोल के साथ उपलब्ध कराया गया हैं जो आपकी सूरक्षा के लिए बेहतर होगा। 

 

ऑडी ने लॉन्‍च की A3 कैब्रिअले और 1 लीटर में 19.2 किमी चलने वाली नई कार

होंडा ने दिखाई कार की अपग्रेडेड वर्जन की पहली झलक

 

Related News