सावधान! बच्चों की जान का दुश्मन बन रहा है ये कार्टून कैरेक्टर, पढ़े पूरी खबर

कार्टून कैरेक्टर वैसे तो बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाया जाता है, लेकिन कुछ हानिकारक भी हो सकते हैं. ऐसे ही एक कार्टून कैरेक्टर को लेकर यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom ) की पुलिस ने अलर्ट भी जारी कर दिया है. पुलिस ने अभिभावकों को 'हग्गी वुगी' (Huggy Wuggy) नामक कार्टून कैरेक्टर से सतर्क रहने के लिए बोला है.

पहुंचा सकता है नुकसान: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) हानिकारक तो दिखाई नहीं देता है, लेकिन एक खतरनाक कैरेक्टर है. जो अपने कूदने के तरीकों से बच्चों का रोनामंच बढ़ता है और प्रेरित होकर ऐसा करने से रीढ़ की हड्डी को हानि हुई है.

2021 में किया गया था लॉन्च: इस कार्टून कैरेक्टर (Cartoon Character) को 2021 में पेश किया जा सकता है. यह एक नीले रंग का भालू है, जिसके नुकीले दांत और घुंघराले बाल हैं और यह 'पॉपी प्लेटाइम' (Poppy Playtime) नामक कार्टून शो में भी दिखाई दे रहे है. जिसको लेकर कई तरह से यूनाइटेड किंगडम की साउथ-वेस्ट इंग्लैंड (South-West England) पुलिस ने चेतावनी भी दी जा रही माता-पिता अपने बच्चों को इस कैरेक्टर के वीडियो को देखने से रोक दें.

बच्चों पर निगेटिव असर: पुलिस का बोलना है कि इन वीडियो को देखने के उपरांत बच्चों में निगेटिव प्रभाव पड़ रहा है. जिसमे बच्चों का डरना, परेशान होना और बुरे सपने आना आदि भी मौजूद है. इस कैरेक्टर का एक हॉरर वीडियो गेम भी है. PEGI12 रेटिंग वाला यह गेम ऐप और एंड्रॉइड स्टोर पर पेश किया जा चुका है.

बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत: हार्टलेपूल के वेस्ट व्यू प्राइमरी स्कूल ने एक बयान में बोला गया है कि वीडियो में भालू दर्शकों को अंतिम सांस लेने के लिए बोलता है. यह एक बहुत ही धोखा देने वाला कैरेक्टर है. हार्टलेपूल (Hartlepool) में कैटकोट एकेडमी का इस बारें में बोलना है कि नाम की वजह से, यूथ इस कार्टून को फॉलो कर रहे हैं. ऐसे में जब आपका बच्चा ऑनलाइन हो, तो अधिक ध्यान देने की जरूरत है. 

फैंस से चोरी छिपे श्रद्धा कपूर ने रचा ली शादी....! लाल जोड़े में नज़र आई एक्ट्रेस

गर्लफ्रेंड का हाथ थामे एयरपोर्ट पर मस्ती के मूड में दिखे ऋतिक, वीडियो वायरल

ऋचा चड्ढा ने कम किया अपना वजन, शेयर की ग्लैमरस फोटोज

Related News