असम राइफल्स के जवानों ने पकड़े 3 उल्फा (आई) कैडर

असम राइफल्स ने अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम से संबंधित तीन कैडरों को पकड़ा है।रिपोर्ट के अनुसार, एक ऑपरेशन के दौरान, असम राइफल्स के जवानों ने तिरप जिले के नागलू में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम - इंडिपेंडेंट (उल्फा- I) से जुड़े तीन कैडरों को पकड़ा है। कैडरों की पहचान मिलन बरुआ उर्फ निजान असोम के रूप में की गई है, जो कि स्वयंभू 'मेजर' जिंटू असोम उर्फ बाइकसवर असोम और गौरब असोम उर्फ राजीब गोगोई हैं। 

वही जब वे भारत-म्यांमार सीमा पार कर रहे थे और अरुणाचल प्रदेश में प्रवेश कर रहे थे, तो कैडरों को नंगा कर दिया गया था। सूत्र के अनुसार, सुरक्षा बल के जवानों ने उल्फा (आई) कैडरों के कब्जे से तीन .32 पिस्तौल और कई राउंड गोला-बारूद बरामद किया। उल्फा (I) कैडर डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिलों के निवासी हैं।

इससे पहले, पिछले साल जून 15 में, तिरप पुलिस और 6 असम राइफल्स के संयुक्त अभियान में, पूर्वी अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में रविवार को यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के तीन कट्टर कैडरों को गिरफ्तार किया गया था। ऑपरेशन को 6 असम राइफल्स ने 'ऑपरेशन आयरन ब्रिज' नाम दिया है। नियुक्त कैडरों की पहचान स्वयंभू सार्जेंट मेजर राजेश लाहन @ राज एक्सोम, सीरज सूरज दाहोटिया @ बजरा एक्सोम और कॉर्पोरल राजू मोरन @ गोम्बीर एक्सोम के रूप में की गई। ऑपरेशन में, असम राइफल्स की टीम ने दो .32 पिस्तौल, तीन मैगजीन, उनतीस लाइव राउंड और तीन उल्फा जत्थे बरामद किए।

किसान आंदोलन के खिलाफ धरना, प्रदर्शनकारियों से तंग आकर सड़क पर बैठे बीमार बुजुर्ग, वीडियो वायरल

रतन टाटा से लेकर ये बड़ी हस्तियां करेगी 'केरल लुक्स अहेड' सम्मेलन को संबोधित

तीसरा बोडो अकॉर्ड आत्मनिर्भरता और अखंडता दर्शाता है: हिमंत बिस्वा शर्मा

Related News