असम बाढ़: राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के सदस्यों और नेताओं से असम में उन लोगों की मदद करने का आग्रह किया जो गंभीर बाढ़ से तबाह हो गए हैं।

असम में विनाशकारी बाढ़ ने हजारों लोगों को विस्थापित कर दिया है। मैं कांग्रेस के सभी सदस्यों और उनके नेताओं से बचाव और राहत प्रयासों के लिए हर संभव सहायता प्रदान करना जारी रखने का आग्रह करता हूं "उन्होंने एक ट्वीट में लिखा असम में बाढ़ से 29 जिलों में सात लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई है।

राज्य में बाढ़ की स्थिति ने अब तक 29 जिलों में 7,17,046 लोगों को प्रभावित किया है। बाढ़ और भूस्खलन के कारण अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है "गुरुवार को, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बयान जारी किया।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, वर्तमान में 1413 गांव पानी के नीचे हैं, नौगांव सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिला है, जिसमें 2.88 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। इसमें कहा गया है कि कछार में लगभग 1.2 लाख लोग और होजई में 1.07 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

इसके अलावा, असम मंत्रिमंडल ने दीमा हसाओ और बराक घाटी में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संचार समस्या को कम करने के लिए सिलचर और गुवाहाटी के बीच 3000 रुपये की आपातकालीन जेट सेवा बनाने का संकल्प लिया।

कछार जिला प्रशासन ने बाढ़ के परिदृश्य के कारण जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों (सार्वजनिक और निजी) और गैर-आवश्यक निजी प्रतिष्ठानों को 48 घंटे (19 और 20 मई) के लिए बंद कर दिया है।

ज्ञानवापी मुद्दे पर जिसने इतिहास के रथ पर चढ़ने का किया प्रयास वो है रथ और उसका वाहक व्यास परिवार

केरल में दस्तक देगा मानसून, दिल्ली में गरज के साथ बारिश के आसार

सरकार ने 2021-22 में गेहूं के उत्पादन में 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की

Related News