असम में बाढ़ के कारण 57 लाख से अधिक लोग हुए प्रभावित, 100 से ज्यादा लोगों की गई जान

दिसपुर: देश के राज्य असम में आई बाढ़ की वजह से अभी तक 57 लाख से अधिक व्यक्तियों का जीवन प्रभावित हुआ है। असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मंगलवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में सुचना दी है कि बाढ़ की वजह से प्रदेश के 30 शहरों में रह रहे 57 लाख 70 हजार से अधिक व्यक्ति बाढ़ की वजह से प्रभावित हुए हैं।

वही अथॉरिटी ने कहा, 'बाढ़ की वजह से असम के 30 शहरों में रहने वाले 57,75,643 व्यक्तियों का जीवन प्रभावित हुआ है।' ASDMA ने आगे कहा कि इसके अतिरिक्त अब तक 119 व्यक्ति बाढ़ के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में हालात को देखते हुए बाढ़ से ग्रसित लोगों के लिए 627 राहत शिविर बनाए गए हैं जिनमें 1,56,991 व्यक्तियों ने शरण ले रखी है।

इसके अतिरिक्त प्रदेश के आठ स्थानों में नेशनल डिजास्टर रेस्पोंस फोर्स की टीमें तैनात की गई हैं। वहीं स्टेट डिजास्टर रेस्पोंस फोर्स की टीमों को 40 विभिन्न स्थानों में तैनात किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सर्किल कार्यालय, सिविल डिफेंस, IWT तथा स्थानीय व्यक्ति राहत कार्यों में लगे हैं। इसके अतिरिक्त लगभग 390 नावों को सहायता के लिए तैनात किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते कई सप्ताह से प्रदेश में बाढ़ के हालात बने हुए है जिसके कारण व्यक्तियों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ लोगों को बहुत परेशानी हो रही है।

कृषि कानून की कुछ बातों से सहमत नहीं हैं शरद पवार, विरोध प्रदर्शन पर कही ये बात

पीसीसी प्रमुख रिपुन बोरा ने राजनीति को लेकर दिया बयान

जानिए असम में अनलॉक 5 के दौरान किन चीजों को खोलने की होगी इजाजत

Related News