असम में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 66 की मौत, 6 लाख लोग प्रभावित

गुवाहाटी: असम में बाढ़ का कहर जारी है. यहां 20 जिले बाढ़ की जद में आ चुके हैं. जिससे राज्य में प्रभावित होनेवालों की तादाद 6 लाख 2 हजार हो गई है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस संबंध में जानकारी दी है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया कि बाढ़ के पानी में डूबकर दो और लोगों की मौत हो चुकी है.

बुलेटिन के अनुसार, दो लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मौत हुई. एक व्यक्ति की कोकराझार में जबकि दूसरे व्यक्ति की मौत धुबरी में हुई है. दो मौत के साथ ही बाढ़ की वजह से जान गंवाने वालों की तादाद 66 हो गई है. प्राधिकरण के अनुसार, बाढ़ की सबसे अधिक मार धेमाजी जिले पर पड़ी है. उसके बाद बारपेटा और लखीमपुर बाढ़ प्रभावित हैं. बाढ़ से प्रभावित जिलों में चराईदेव, विश्वनाथ, बक्सा, नलबारी,चिरांग, बोंगाईगांव, कोकराझार, ग्वालपारा, मोरीगांव, नगांव, गोलाघाट और तिनसुकिया का नाम शामिल हैं.

बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया गया है कि 20 जिलों में बाढ़ की वजह से 6 लाख 2 हजार लोग प्रभावित हुए हैं. कई गांव जलमग्न हो गए हैं. प्रदेश में कुल 11 हजार 9 गांव जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ के पानी से फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. लगभग 46 हजार 82 हेक्टेयर क्षेत्र में लगी फसल डूब चुकी है. ब्रह्मपुत्र नदी कई इलाकों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

इंदौर में कोरोना ने मचाया बवाल, लॉकडाउन से पहले मिले भर-भरकर संक्रमित मरीज

एयर इंडिया पर कोरोना की मार, 180 केबिन क्रु को नौकरी से निकाला

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

 

Related News