असम में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट हुआ अनिवार्य

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कल स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया था कि राज्य में कोई भी कोविड नहीं है और इसलिए अब मास्क पहनने की कोई आवश्यकता नहीं है। उसके ठीक बाद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने रविवार को मुंबई और बेंगलुरु से राज्य में आने वाले यात्रियों को हवाई और ट्रेन के अनिवार्य परीक्षण के लिए नए नोटिफिकेशन जारी किए। 

यात्रियों और विभाग के प्रधान सचिव समीर सिन्हा द्वारा कोविड परीक्षण के लिए दरें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंत्री ने शनिवार को कहा था कि असम में कोई भी सीओवीआईडी नहीं है और इसलिए अब मास्क पहनने की कोई जरूरत नहीं है, जिससे व्यापक आलोचना हो रही है। इसके बाद श्री सरमा ने ट्वीट किया, "जो लोग मुखौटा पर मेरे बयान का मजाक उड़ा रहे हैं, उन्हें असम आना चाहिए और देखना होगा कि हमने अपनी अर्थव्यवस्था की प्रभावशाली वसूली के साथ-साथ दिल्ली, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की तुलना में कोविड-19 को कैसे समाहित किया है"।

 यहां यह उल्लेख करने की आवश्यकता है कि जारी किए गए आदेश के अनुसार, मुंबई और बेंगलुरु के सभी हवाई यात्रियों को असम के किसी भी हवाई अड्डे पर उतरना अनिवार्य रूप से एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जाने की आवश्यकता होगी, जो यात्रा शुरू करने से पहले 72 घंटे के भीतर आयोजित की जाती है और परीक्षण रिपोर्ट चाहिए क्यूआर कोड या अन्यथा का उपयोग करके सत्यापित किया जा सकता है। एयरलाइंस मुंबई और बेंगलुरु में केवल उन यात्रियों को बोर्डिंग की अनुमति देगा जो नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट ले रहे हैं।

लुधियाना में फैक्ट्री की छत गिरने से 3 मजदूरों की हुई मौत

केंद्र सरकार पर AAP का हमला, कहा- पहले भारत में टीका लगाने की मुहिम में तेजी लाएं'

डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

Related News