केंद्र सरकार पर AAP का हमला, कहा- पहले भारत में टीका लगाने की मुहिम में तेजी लाएं'
केंद्र सरकार पर AAP का हमला, कहा- पहले भारत में टीका लगाने की मुहिम में तेजी लाएं'
Share:

नई दिल्ली: AAP ने कोविड वैक्सीन के संबंध में एक बार फिर केंद्र पर हमला किया है। AAP ने दुनिया भर में टीके भेजने के लिए केंद्र सरकार से सवाल किया है कि पहले अपने देश में टीकाकरण अभियान को तेज किया जाए। AAP का दावा है कि भारत की पूरी आबादी को इस दर पर टीकाकरण करने में कम से कम 15 साल लगेंगे। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए AAP के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने "निर्यात करने" का कारण पूछा। 

उन्होंने आगे कहा "84 देशों को टीकाकरण की खुराक का निर्यात किया गया है। निर्यात की जाने वाली राशि भारत में लोगों को दी जाने वाली वैक्सीन खुराक की संख्या से अधिक है। क्या हमें अपने देश या अन्य देशों के लोगों के बारे में परवाह करनी चाहिए? सेंटेर का टीका कहां है? राष्ट्रवाद चला गया? AAP कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की दर में वृद्धि की मांग करता है ताकि प्रत्येक और हर भारतीय को टीका लगाया जा सके। 

AAP ने भाजपा सरकार के खिलाफ तथ्य उठाते हुए कहा "कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि कम से कम 70 प्रतिशत आबादी के लिए वायरस का टीकाकरण किया जाना है। अगर टीकाकरण जारी रहता है तो देश की 70 प्रतिशत आबादी को टीका लगाने में 10 साल लगेंगे।" वर्तमान गति जबकि वर्तमान गति, देश में सभी को टीकाकरण करने में लगभग 15 साल लगेंगे। ” 90,09,353 स्वास्थ्य वर्कर पढ़े गए टीकाकरण अभियान के आंकड़ों ने पहली खुराक, 53,43,493 HCWs जबकि 97,37,850 ने दूसरी खुराक ली है। जबकि फ्रंटलाइन वर्कर्स 41,33,961 ने दूसरी खुराक ली है।

डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

Bihar Board 10th Class Result: बिहार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -