एशियन पेंट्स क्यू 3 प्रॉफिट 62 प्रतिशत बढ़ा

एशियन पेंट्स लिमिटेड का शेयर गुरुवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के पिछले नुकसान से 1.58 प्रतिशत ऊपर, प्रति शेयर Rs.2740 पर बंद हुआ। एशियन पेंट्स ने गुरुवार को अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के लिए अपने शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 62 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,238 करोड़ रुपये की छलांग लगाई। देश की सबसे बड़ी पेंट निर्माता ने पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही (Q3 FY20) के लिए 764 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। टैक्स से पहले लाभ 60 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 1,697 करोड़ रुपये हो गया जो कि एक साल पहले की अवधि में 1,057 करोड़ रुपये था। एक साल पहले कंपनी की अन्य आय 69.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 97.9 करोड़ रुपये हो गई। अक्टूबर-दिसंबर में, वित्त लागत सहित कुल व्यय एक साल पहले 4,452 करोड़ रुपये की तुलना में 5,215 करोड़ रुपये था।

वित्त लागत एक साल पहले 24 करोड़ रुपये से 21 करोड़ रुपये कम थी। एक साल पहले 21.94pc से अक्टूबर-दिसंबर में एशियन पेंट्स के ऑपरेटिंग मार्जिन का विस्तार तेजी से 26.34 pc। दिसंबर क्वॉर्टर में कंपनी का टैक्स आउटगो 4.31 रुपये था, जबकि सालाना आधार पर 2.78 रुपये के हिसाब से एजी मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अमित सिंघल ने कहा कि डोमेस्टिक डेकोरेटिव बिजनेस ने 30 पर्सेंट वॉल्यूम ग्रोथ दी, जिसकी वजह से प्रीमियम और लग्जरी पोर्ट्रेट में दमदार प्रदर्शन हुआ।

अधिकांश क्षेत्रों में फैले व्यापारिक क्षेत्रों में मजबूत स्थिति में मांग में गिरावट का प्रदर्शन जारी रहा।  जंहा उन्होंने कहा "एशियन पेंट्स के होम डेकोर फ़ॉरेस्ट को घर सुधार व्यवसाय के एक मजबूत प्रदर्शन से एक बड़ी भरने का मौका मिला। औद्योगिक कोटिंग्स व्यवसाय ने एक मजबूत प्रदर्शन दिया, विशेष रूप से सुरक्षात्मक कोटिंग्स और ऑटो व्यवसायों में जो बड़े पैमाने पर पुनर्जन्म हुआ, जिसमें पुनरुत्थान से लाभ हुआ। 

'दाढ़ी, टोपी, बुर्का बैन कर देगी भाजपा...,' AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल का सांप्रदायिक भाषण

अयोध्या में राम मंदिर की नींव पर काम हुआ शुरू, इस तरह होगा पूरा निर्माण

फरहान अख्तर के घर के बाहर मुंबई पुलिस एवं यूपी पुलिस में हुई भयंकर भिड़ंत, जानिए क्या है मामला

Related News