एशियन गेम्स 2018: कोच का आरोप, वरिष्ठ पदक विजेताओं को ब्लेजर तक नहीं दिए

Sep 04 2018 05:20 PM

कोलकाता। इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही सम्मपन्न हुए 18वें एशियन गेम्स एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी लगन कड़ी और मेहनत से देश के लिए कई मैडल जित कर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। लेकिन शायद हमारे देश के खेल अधिकारियों के लिए इन खिलाड़ियों की इस मेहनत और इस जीत का कोई खास महत्त्व नहीं है। 

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा की

ऐसा इसलिए क्योकि नई दिल्ली में बुधवार को पदक विजेताओं के लिए भारत सरकार द्वारा जो समारोह आयोजित किया गया है उसके लिए कई खिलाड़ियों को आधिकारिक ब्लेजर भी नहीं दिए  गए है। आपको बता दे कि भारतीय आलम्पिक समिति (आईओ) द्वारा अंतराष्ट्रीय खिलाडियों को दिए जाने यह  ब्लेजर हर खिलाडी के लिए बेहद सम्मान की वस्तु होते है। 

इस मामले में भारत के गैर-खिलाड़ी कप्तान और कोच देवाशीष रे ने हाल ही में अपने बयान में आईओ पर यह आरोप लगाए है। कलकत्ता स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा है कि एशियन गेम्स 2018 में ब्रिज में स्वर्ण जीतने वाले  56 वर्षीय शिवनाथ सरकार और  60 वर्षीय प्रणब बर्धन को भारतीय आलम्पिक समिति ने आधिकारिक ब्लेजर नहीं दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें तो इस आयोजन में आमंत्रित भी नहीं किया गया है। 

अभिनेत्री निमरत कौर ने शास्त्री से रिश्ते को लेकर यह कहा

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एशियन गेम्स से सेपक टकरा खेल में  देश को पहला मेडल दिलाने वाली टीम के स्वागत के लिए भी दिल्ली एयरपोर्ट पर सरकार या एसोसिएशन का एक भी अधिकारी नहीं पहुंचा था। यहाँ तक कि खिलाडियों के यतयात की भी व्यवस्था नहीं की गयी थी और उन्हें खुद ही चंदा जमा कर किराए से बस लेकर एयरपोर्ट से घर जाना पड़ा था।

ख़बरें और भी 

रवि शास्त्री ही पहले नहीं, इन 5 क्रिकेटरों का भी रहा है अभिनेत्रियों से विवादित रिश्ता

 

मैच हार कर भी विराट ने तोड़ा यह बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने की सन्यास की घोषणा, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

 

Related News