इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने की सन्यास की घोषणा, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

Sep 03 2018 06:59 PM
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने की सन्यास की घोषणा, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है, इंग्लैंड के उच्चतम टेस्ट रन-स्कोरर भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. इंग्लैंड के लिए 160 टेस्ट मैचों में 12,254 रन बनाने और 32 शतक लगाने वाले 33 वर्षीय खिलाड़ी टेस्ट रन-स्कोरर्स की सर्वकालिक सूची में छठे स्थान पर हैं, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में रिकॉर्ड 11,627 टेस्ट रन बनाए हैं.

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने अपनी टीम की घोषणा की

हालांकि यह  बाएं हाथ का बल्लेबाज़ इस साल संघर्ष कर रहे था, उन्होंने इस साल 16 पारियों में 18.62 औसत  से रन बनाए हैं, साथ ही वे भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में भी एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए है. साउथेम्प्टन में भारत पर इंग्लैंड की 60 रन से जीत के एक दिन बाद जारी एक बयान में कुक ने कहा: "पिछले कुछ महीनों में विचार-विमर्श के बाद मैंने भारत के खिलाफ इस टेस्ट श्रृंखला के अंत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा करने का फैसला किया है. 

India vs England 4th Test : भारत ने सीरीज़ के साथ इज़्ज़त भी गवाई

उन्होंने कहा कि "हालांकि यह एक दुखद दिन है, लेकिन मैं फिर भी अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ ऐसा कर सकता हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैंने टीम के लिए अपना सबकुछ दिया है. मैंने कभी भी कल्पना नहीं की थी कि मुझे इंग्लिश क्रिकेट में इतना बड़ा नाम और सम्मान मिलेगा. 

खबरें और भी:-

भारत बनाम इंग्लैंड: शुरूआती झटकों के बाद कोहली के अर्धशतक से संभला भारत,

अजिंक्य रहाणे नो बॉल पर आउट

सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ करने वाले इस क्रिकेटर पर लगा 6 महीने का बैन

?