Asian Age Group swimming: भारत ने जीता नौवां स्वर्ण पदक

नई दिल्लीः एशियाई आयु वर्ग तैराकी चैंपियनशिप में भारत की ओर से कुशाग्र रावत ने अपने नाम चौथा गोल्ड मेडल हासिल किया है। उन्होंने 400 मीटर में पहला स्थान हासिल किया। वहीं, श्रीहरि नटराज ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक में नए मीट रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया। कुशाग्र ने तीन मिनट 55.81 सेकेंड का समय निकाला और वह ताइपै के चांग चेंग ली वेई (3:56.82) और सीरिया के अब्बास उमर (4:01.52) से आगे रहे। उन्होंने कहा, ‘यह चैंपियनशिप मेरे लिए अब तक अच्छी रही है।

मैं शुक्रवार को 4x200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में भाग लूंगा और मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय टीम इसमें जीतेगी और मैं पांचवां मेडल हासिल करूंगा. मैं अपने समय से खुश हूं भले ही मुझे लगता है कि मैं 400 मीटर और 800 मीटर फ्रीस्टाइल में अच्छा प्रदर्शन कर सकता था। कुशाग्र के आदर्श सजन प्रकाश भी 200 मीटर बटरफ्लाई में दो मिनट 00.38 सेकेंड के समय के साथ टॉप पर रहे।

थाईलैंड के नवाफत वोंगचेरोन ने रजत और सीरिया के क्लजी अयमान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. नटराज ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 55.06 सेकेंड के साथ नया मीट रिकॉर्ड बनाया। तुर्कमेनिस्तान के अतायेव मरदान दूसरे और हॉन्गकॉन्ग के लाउ शियु युइ तीसरे स्थान पर रहे। इससे पहले नटराज, सजन प्रकाश, लिकिथ एसपी और वीरधवल खाड़े की भारत की चार गुणा 100 मीटर मेडले रिले टीम ने गोल्ड मेडल जीता।

कोरिया ओपनः सेमीफाइनल में पी कश्यप को मिली हार

इस खिलाड़ी को मैदान पर गुस्सा दिखाना पड़ा भारी, लगा 16 हफ्ते का प्रतिबंध

अमित पंघाल ने अपने ऊपर बन रही फिल्म को लेकर जताई यह इच्छा

Related News