Asia Cup 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत खुश, लेकिन तिलमिला जाएगा पाकिस्तान

नई दिल्ली: इसी साल सितंबर में होने वाले एशिया कप का शेड्यूल सामने आ गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने आज यानी गुरुवार (15 जून) को ही एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी किया है. इसके तहत मेजबान पाकिस्तान को बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.  दरअसल, इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा. जिसके तहत केवल 4 ही मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे. शेष मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. 

 

इस प्रकार यह मेजबान पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है. जबकि श्रीलंका की बल्ले-बल्ले हो गई है. बता दें कि शेड्यूल के अनुसार, इस बार एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त को होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के CEO ज्योफ एलार्डिस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले जब PCB अध्यक्ष नजम सेठी से मिलने कराची गए थे, तो फैसला लिया गया था कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में जाने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा. 

 

एशिया कप के लिए यह 'हाइब्रिड मॉडल' सबसे व्यावहारिक दिखाई देता है, क्योंकि इसके चलते पाकिस्तान के बिना किसी शर्त के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने का रास्ता साफ हो गया है. ODI वर्ल्ड कप का कार्यक्रम अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी करने की उम्मीद है.

किस खिलाड़ी को इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलता देखना चाहते हैं 'दादा' ? गांगुली ने बताया नाम

'भारतीय क्रिकेट की नसों में दौड़ता है घमंड..', WTC FInal में मिली हार को लेकर विंडीज के पूर्व गेंदबाज़ ने लताड़ा

फैंस के लिए खुशखबरी, फिटनेस की ‘सीढ़ियां’ चढ़ रहे ऋषभ पंत.., सामने आया Video

 

Related News