तेलंगाना विधानसभा में विपक्ष का दर्जा पाने के लिए दावा ठोकेगी एमआईएम

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधानसभा में पार्टी को विपक्ष का दर्जा के लिए दावा ठोका है। इसके लिए उनकी पार्टी स्पीकर से मुलाकात करेगी। उन्होंने कहा, हम तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर से अनुरोध करेंगे कि वह एआईएमआईएम को नेता प्रतिपक्ष का पद दे क्योंकि हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे विधायकों की संख्या कांग्रेस से ज्यादा है। हमारी पार्टी स्पीकर से मुलाकात करेगी और हमें उम्मीद है कि वह सकारात्मक कदम उठाएंगे.

मप्र : विधानसभा में होने वाले मानसून सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने खड़े किए सवाल

फिलहाल विधानसभा में सीटों की ऐसी स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटें हैं। पिछले साल हुए चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति को 88, कांग्रेस को 19, एआईएमआईएम को सात, तेलुगू देशम को दो, भाजपा को एक, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक को एक और निर्दलीय विधायक को एक सीट पर जीत मिली थी। हालांकि कांग्रेस पार्टी को झटका देते हुए 12 विधायकों ने टीआरएस का दामन थाम लिया है।

आंध्र प्रदेश में संपन्न हुआ शपथ ग्रहण समारोह, 25 कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ

इसी के साथ राज्य के विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस के 18 में से अलग हुए 12 विधायकों के गुट को टीआरएस में विलय की मंजूरी दे दी। इसके साथ ही उन्हें सत्ताधारी दल के सदस्य के तौर पर पहचान मिल गई है। इससे पहले गुरुवार दिन में कांग्रेस के इस गुट ने स्पीकर से टीआरएस में विलय की अनुमति मांगी थी।

पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच राहुल गाँधी से मिलने दिल्ली पहुंचे सिद्धू

अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र सीएम फडणवीस पर लगाए संगीन आरोप

पहले पार्टी को सही हाथों में सौंपे राहुल गाँधी, उसके बाद दें अध्यक्ष पद से इस्तीफा - वीरप्पा मोइली

Related News