मिशन UP पर ओवैसी, राजभर से की मुलाकात, शिवपाल की तारीफ की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने अपने-अपने समीकरण और गठबंधन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दिए हैं. बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी छोटी-छोटी पार्टियों को मिलाकर बड़ा गठबंधन बनाने की जुगत में हैं. ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) प्रमुख ओम प्रकाश राजभर की लखनऊ में मुलाकात हुई और इस दौरान ओवैसी ने सपा से अलग होकर पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव की भी प्रशंसा की. 

ऐसे में माना जा रहा है कि ओवैसी यूपी में नए समीकरण के साथ चुनावी दंगल में उतर सकते हैं.  ओवैसी ने सामाजवादी प्रगतिशील पार्टी प्रमुख शिवपाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि बड़े नेता हैं और उनसे भी चर्चा हो रही है. बता दें कि शिवपाल यादव ने भी हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी की प्रशंसा करते हुए उन्हें धर्मनिरपेक्ष नेता करार दिया था. ऐसे में माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी 2022 चुनाव में छोटी पार्टियों के मजबूत गठबंधन बनाकर चुनावी संग्राम में उतर सकते हैं. 

दरअसल, बिहार में 5 सीट जितने के बाद ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के विस्तार के लिए कई क्षेत्रीय दलों से बात कर रहे हैं और इसी क्रम में उन्होंने ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की है. ओवैसी ने कहा कि वो छोटे-छोटे दलों को मिलाकर राज्य में नया सियासी विकल्प  तैयार करने में लगे हुए हैं.

आखिर क्यों जीतन राम मांझी ने तेजस्वी को कहा- बिहार का पुत्र समान युवा नेता

नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- भाजपा के कारण नहीं हो पा रहा मंत्रिमंडल का विस्तार

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: 7वें चरण की वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

Related News