लखीमपुर खीरी कांड पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी कांड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. यह एक विकासशील कहानी है, और इसे और अधिक अद्यतन किया जाएगा. हैरान करने वाली खबर थी कि लखीमपुर खीरी हिंसा की घटना में रविवार को 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई. पीड़ित परिवारों से मिलने से रोकने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा, अखिलेश यादव, सतीश चंद्र मिश्रा और संजय सिंह सहित कई विपक्षी नेताओं को अलग-अलग घटनाओं में हिरासत में लिया गया था। 

उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा हिंसा की जांच के आदेश दिए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान किसानों की मौत को लेकर केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर हमला करते हुए दावा किया कि देश में "निरंकुशता" है और उस राज्य में "राज की हत्या" चल रही है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा टेनी 3 वाहनों के साथ उस समय पहुंचे जब किसान हेलीपैड पर अपने विरोध से तितर-बितर हो रहे थे और किसानों को कुचल दिया और अंत में एसकेएम नेता पर भी हमला किया। तजिंदर सिंह विर्क ने सीधे उसके ऊपर एक वाहन चलाने की कोशिश की।

पंजाब स्वास्थ्य विभाग ने की कोरोना टीके की 2 करोड़ से अधिक खुराक की व्यवस्था

बांग्लादेश नौसेना ने किया विशाखापत्तनम (आईएनएस) का दौरा

लखनऊ में 8 नवंबर तक बढ़ाई गई निषेधाज्ञा

Related News