बांग्लादेश नौसेना ने किया विशाखापत्तनम (आईएनएस) का दौरा
बांग्लादेश नौसेना ने किया विशाखापत्तनम (आईएनएस) का दौरा
Share:

विशाखापत्तनम: आईएनएस विश्वकर्मा के प्रमुख हवाई स्टेशन आईएनएस देगा, का मंगलवार को बांग्लादेश नेवी शिप (बीएनएस) सोमुद्रा एविजन के नौसैनिकों ने दौरा किया और डैमेज कंट्रोल ट्रेनिंग फैसिलिटी (डीसीटीएफ) अविजीत के प्रदर्शन को देखा। बीएनएस सोमुद्रा अविजन स्वर्ण विजय वर्ष समारोह के हिस्से के रूप में ईएनसी की 5 दिवसीय यात्रा पर विशाखापत्तनम में है। आईएनएस देगा में, कमांडिंग ऑफिसर कमोडोर विशाल बिश्नोई ने एयर स्टेशन को ब्रीफ किया और बीएन कर्मियों को समुद्री हवाई संचालन की बारीकियों के बारे में जानकारी दी। 

भारतीय नौसेना के नौसैनिक उड्डयन को प्रदर्शित करने के लिए विमान का एक स्थिर प्रदर्शन आयोजित किया गया था। आईएनएस विश्वकर्मा में, बीएन टीम को डीसीटीएफ सिम्युलेटर के कामकाज के बारे में बताया गया था, और बाद में मेहमान टीम ने एक जहाज के नकली नुकसान का प्रदर्शन किया। नियंत्रण अभ्यास का प्रदर्शन देखा। आईएनएस देगा भारतीय नौसेना का एक नौसेना हवाई स्टेशन है। यह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में भारत के पूर्वी तट पर स्थित है। भारतीय नौसेना ने शुरुआत में 1970 के दशक के अंत में विशाखापत्तनम में नागरिक हवाई क्षेत्र से सटे चार हेलीपैड के निर्माण के साथ विमानन संचालन शुरू किया था।

नागरिक विशाखापत्तनम हवाई अड्डे को 1981 में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय में स्थानांतरित कर दिया गया था। हवाई स्टेशन को तब नौसेना वायु स्टेशन, विशाखापत्तनम कहा जाता था। इसके तुरंत बाद अतिरिक्त हैंगर, रखरखाव की सुविधा और एक संचालन परिसर का निर्माण किया गया। 21 अक्टूबर 1991 को, तत्कालीन वाइस एडमिरल लक्ष्मीनारायण रामदास द्वारा हवाई अड्डे का नाम बदलकर औपचारिक रूप से आईएनएस देगा। इसका नाम चील परिवार के एक बड़े और शक्तिशाली पक्षी के लिए तेलुगु भाषा के शब्द के लिए रखा गया है।

लखनऊ में 8 नवंबर तक बढ़ाई गई निषेधाज्ञा

दशहरा के दौरान इंद्रकीलाद्री पर भक्त कर सकेंगे हेलीकॉप्टर की सवारी

जैसे को तैसा ! UK ने रोकी हॉकी टीम तो भारत ने भी कॉमनवेल्थ गेम्स से वापस लिया अपना नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -